अपराधियों के खौफ के साये में दिन-रात गुजार रही आम जनता

रिपोर्ट– रमेश चंद्र गुप्ता

बहराइच: जिले में हत्याओं व लाशो के मिलने का सिलसिला थमने का नाम ही नही ले रहा। जिले की पुलिस से पूरी तरह बेखौफ हो चुके अपराधी रोजबरोज नई-नई हत्याओं व वारदातों को अंजाम देने में लगे है और पुलिस सिर्फ मामलो को दर्ज कर उनकी पड़ताल करने में जुट जाती है। पुलिस की शिथिल कार्यशैली से जहां अपराधों पर अंकुश नही लग पा रहा है वहीं जिले की आमजनता अपराधियों के खौफ के साये में डर-डर कर दिन-रात गुजार रही है।

कैसरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम रमवापुर में अज्ञात हमलावरो ने सोमवार की सुबह करीब 6 बजे घर में सोई महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। भोर पहर जहां लोगोे की नींद नही खुली थी, वहीं गोली की आवाज सुनते ही आसपास के लोग अनजाने खौफ से भयभीत हो गये। क्षेत्रीय लोगो की सूचना पर मौके पर पहंुची पुलिस ने महिला के शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। कैसरगंज पुलिस ने मृतका के पति की तहरीर पर अज्ञात हत्यारो के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी।

प्राप्त सूचना के अनुसार सोमवार की सुबह करीब 6 बजे थाना कैसरगंज अंतर्गत ग्राम रमवापुर निवासी दीनबन्धु वर्मा पुत्र विन्देेश्वरी के घर कुछ अज्ञात हमलावरो ने धावा बोला और घर में सो रही दीनबन्धु की पत्नी अंजनी देवी (28) पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। महिला के मुंह व गर्दन में गोली लगने से मौत होते ही हमलावर मौके से फरार हो गये। क्षेत्र में भोर पहर गोली चलने की खबर से गांव में सनसनी फैल गई और देखते ही देखते महिला के घर के बाहर लोगो की भीड़ जमा हो गई।

क्षेत्र में गोली से महिला की मौत की सूचना मिलते ही एसएचओ संजय कुमार सिंह मय फोर्स पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। एसएचओ संजय कुमार सिंह ने बताया कि हत्या के कारणो का पता नही चल सका है। घटना की छानबीन की जा रही है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का सही कारण पता चल सकेगा। कैसरगंज पुलिस ने मृतका के पति की तहरीर पर अज्ञात हत्यारो के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि वारदात के समय मृतक महिला घर में अकेली थी। मामले की जांच के लिये पुलिस टीम बनाकर जांच शुरू कर दी गई है।