नई दिल्ली: दक्षिण पश्चिम दिल्ली के किशनगढ़ गांव में आप विधायक नरेश यादव के काफिले पर मंगलवार देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने गोलियां चलाईं जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. इस घटना में तीन लोगों के खिलाफ हत्या और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों के नाम कालू, धामी और देव है. सभी किशनगढ़ गांव के रहने वाले है. मृतक और घायल भी किशनगढ़ गांव के रहने वाले हैं. कालू को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उसने पुलिस को कबूल किया है कि वो हमले में शामिल था.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी का कहना है कि AAP विधायक पर हमला करने नहीं आये थे, बल्कि अशोक मान और उसके भतीजे हरेंद्र को मारने आये थे. आरोपियों ने अशोक मान के काफी नजदीक जाकर 6 गोलियां मारी, जिसमें दो गोलियां हरेंद्र को लगी. मिली जानकारी के अनुसार, कालू के भतीजे पर नवंबर 2019 में हमला हुआ था, उसके पैर में गोली लगी थी. उस मामले में पुलिस ने 4 लोग गिरफ्तार किए थे, लेकिन कालू को शक था कि हमला अशोक मान ने कराया है. हालांकि उस एफआईआर में अशोक का नाम नहीं था. पुलिस हथियार बरामद करने की कोशिश कर रही है.

बता दें कि मंगलवार की देर रात को पुलिस ने बताया कि नवनिर्वाचित विधायक और उनके समर्थक विधायक के निर्वाचन क्षेत्र महरौली में एक मंदिर में पूजा-अर्चना कर लौट रहे थे. सूत्रों के अनुसार महरौली के विधायक के काफिले पर सात गोलियां चलाई गईं. पुलिस ने बताया कि घटना में घायल हुए एक व्यक्ति को नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने दावा किया कि पार्टी स्वयंसेवक अशोक मान की हमले में मौत हो गई.