नई दिल्ली: इंडिगो, एअर इंडिया, स्पाइसजेट और गोएयर एयरलाइन्स ने पत्रकार अर्णब गोस्वामी को कथित तौर पर परेशान करने को लेकर स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर अपनी विमानन कंपनियों के जरिए यात्रा करने पर रोक लगा दी. कामरा ने मुंबई से लखनऊ की अपनी एक उड़ान के दौरान पत्रकार को कथिततौर पर परेशान किया था. इंडिगो ने जहां कामरा पर छह माह की रोक लगाई है वहीं एयर इंडिया ने आगे की नोटिस तक उसकी उड़ान पर रोक लगा दी है.

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी घटना पर संज्ञान लिया और भारत की अन्य एयरलाइंस से कामरा पर इसी तरह की पाबंदी लगाने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि आपत्तिजनक व्यवहार जो उकसावे वाला हो और विमान के अंदर अराजकता पैदा करता हो, वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और हवाई यात्रा करने वाले लोगों की जिंदगियों को खतरे में डालने वाला है.

एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कामरा सरकारी एयरलाइन से उड़ान नहीं भर पाएंगे, हालांकि उन्होंने पाबंदी की अवधि के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. कामरा ने मुंबई से लखनऊ के लिए इंडिगो की एक उड़ान में मंगलवार को रिपब्लिक टीवी के संपादक को परेशान किया था. एयरलाइन ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुंबई से लखनऊ के लिए उड़ान 6 ई 5317 में हुई ताजा घटना के आलोक में हम यह सूचित करना चाहते हैं हम श्रीमान कुणाल कामरा के इंडिगो से सफर करने पर छह महीने के लिए रोक लगाते हैं क्योंकि विमान में उनका बर्ताव अस्वीकार्य था.''