श्रेणियाँ: देश

नागरिकता विवाद पर बोले नसीर–न मैं घबराया हूँ न ही चिंतित हूँ, बस आक्रोशित हूँ

नई दिल्ली: जाने-माने बॉलीवुड ऐक्टर नसीरुद्दीन शाह ने नागरिकता विवाद के बीच चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा है कि वह न तो डरे हैं और न ही घबराएं हैं, बल्कि वह इस पूरे प्रकरण पर आक्रोशित हैं। ये बातें उन्होंने हाल ही में ‘The Wire’ को दिए इंटरव्यू में कहीं हैं। शाह ने इस दौरान CAA, NRC और NPR समेत विभिन्न मुद्दों पर खुल कर बेबाकी से अपनी राय रखी।

नागरिकता विवाद पर उन्होंने बताया, “अगर यहां 70 साल रहने के बाद भी कोई यह साबित न कर पाए कि वह भारत का है या रहा है, तब मुझे नहीं मालूम कि क्या करना चाहिए।” देश के मौजूदा हालात पर उन्होंने कहा- मैं डरा या घबराया नहीं हूं। न ही मैं चिंतित हूं। मैं बस आक्रोशित (गुस्सा) हूं।

यह पूछे जाने पर कि फिल्म जगत में विभाजनकारी राजनीति का समर्थन करने वाले हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि सरकार की ऐसी नीतियों का विरोध करने वालों की तुलना में ऐसे लोग कम (सपोर्ट करने वाले) ही हैं।

अक्सर बीजेपी और मोदी सरकार का समर्थन करने वाले खेर का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, “खेर काफी कुछ बोलते हैं। मुझे नहीं लगता है कि उन्हें गंभीरता से लिया जाना चाहिए। वह एक क्लाउन (जोकर) हैं। एफटीआईआई और एनएसडी के उनके समकालीनों में से कोई भी उनके चापलूस स्वभाव की पुष्टि कर सकता है। ये चीज उनके खून में है और वह इसमें कुछ नहीं कर सकते।”

यही नहीं, चंद दिनों पहले जेएनयू (JNU) हिंसा के बाद कैंपस जाने को लेकर आलोचना झेल रहीं ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का भी उन्होंने समर्थन किया। कहा कि “आपको दीपिका जैसी लड़की के साहस की सराहना करनी चाहिए, जो शीर्ष पर है और फिर भी इस पर एक कदम उठाती है।”

नसीरुद्दीन शाह ने इंटरव्यू में देशभक्ति फिल्मों की प्रकृति पर चर्चा करते हुए कहा कि फिल्म उद्योग अभी कुछ समय के लिए मंथन कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘फिल्म उद्योग हमेशा सत्ता में बैठे लोगों की मदद करता है। मुझे वास्तव में आश्चर्य है कि इन फिल्म निर्माताओं में कितना विश्वास है, जो इतिहास को फिर से लिखने में मदद कर रहे हैं।’

Share

हाल की खबर

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024