भारी हिमपात से पाकिस्तान में 70 लोगों की मौत

भारी हिमपात से पाकिस्तान में 70 लोगों की मौत

नई दिल्ली: पाकिस्तान में भारी हिमपात और मूसलाधार बारिश के कारण हुए हिमस्खलनों तथा भूस्खलनों में महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। मंगलवार को खबरों में यह जानकारी दी गई। खराब मौसम ने देश भर में लोगों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

सड़क यातायात और संचार सेवाएं गंभीर रूप से प्रभावित हुई हैं। ‘डॉन’ अखबार के मुताबिक, हिमस्खलनों, भूस्खलनों और बारिश से संबंधित अन्य घटनाओं में सोमवार को कम से कम 21 लोगों की जान चली गई और कई अन्य लोग घायल हो गए।

अखबार ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 11 लोगों, पंजाब में सात और बलूचिस्तान में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है। बारिश से संबंधित घटनाओं मुख्यत: मकान ढहने और खराब दृश्यता के बीच सड़क हादसों में कई अन्य लोग घायल हो गए।

सोमवार को मीडिया में आई खबरों में बताया गया था कि पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रांत बलूचिस्तान के कई हिस्सों में महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 12 से अधिक लोग जख्मी हो गए।

राहत, आपदा और सिविल रक्षा मंत्री सैयद शाहिद मोहिद्दीन कादरी ने बताया कि ऊंचे इलाकों में भारी हिमपात और बारिश से कई सड़कें अवरुद्ध हो गईं। खबर में बताया गया है कि मूसलाधार बारिश से सियालकोट, गुजरात और सबसे बड़े प्रांत पंजाब के कुछ अन्य शहरों के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई।