लखनऊ में मेदांता की विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं शुरू, सीएम योगी ने किया शुभारम्भ

लखनऊ में मेदांता की विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं शुरू, सीएम योगी ने किया शुभारम्भ

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अंतराष्ट्रीय चिकत्सीय सुविधाओं से लैस एक और सुपर स्पेशलटी हॉस्पिटल ने अपनी सेवाओं का शुभारम्भ किया| मरीज़ों की देखभाल एवं उत्कृष्ट चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए मशहूर मेदान्ता ने आज लखनऊ यूनिट को लाॅन्च किया। अस्पताल का उद्धघाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया| उन्होंने कहा कि यह संस्थान उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार और नेपाल के तराई वाले क्षेत्रों के निवासियों के लिए भी लाभकारी होगा। पूर्व में स्तरीय और उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधाओं के लिए लोगों को दिल्ली व अन्य स्थानों का रुख करना पड़ता था। उन्होंने किंग जाॅर्ज मेडिकल काॅलेज के छात्र रहे मेदांता के संस्थापक पद्भ भूषण डाॅ0 नरेश त्रेहन को ‘मेदांता लखनऊ’ के लिए बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लखनऊ में इस संस्थान की स्थापना से उन्होंने गुरू ऋण से उऋण होने का पुनीत कार्य किया है। यह उनके लखनऊ के प्रति विशेष अनुराग का भी द्योतक है।

इस अवसर पर डा नरेश त्रेहन, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, मेदान्ता ने कहा, ‘‘मेदान्ता लखनऊ" शहर में एवं आस-पास के क्षेत्रों में विश्वस्तरीय चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराएगा।अत्याधुनिक तकनीक और चिकित्सा जगत के कुछ उत्कृष्ट नामों के साथ अस्पताल आधुनिक चिकित्सा प्रणाली में आधुनिक समाधानों से मरीज़ों को लाभान्वित करेगा। मरीज़ों को सर्वश्रेष्ठ सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए हम बेहद पर्सनलाइज़्ड एवं कस्टमाइज़्ड उपचार उपलब्ध कराते हैं। हम अपने हर कार्य में मरीजों के प्रति करूणा और प्रतिबद्धता का भाव रखते हैं। मेरा मानना है कि स्वास्थ्यसेवाओं की अवधारणा प्रासंगिक होनी चाहिए, इसके विभिन्न पहलुओं के बीच आपसी तालमेल होना चाहिए। हमारी इच्छा है कि हम बीमारियों का बोझ कम करने में मदद करे। हम बीमारियों को रोकने और मरीज़ों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।यह मेरे अपने शहर लखनऊ के लिए हमारी ओर से सम्मान और स्नेह का भाव है।

अमर शहीद पथ स्थित ‘मेदांता लखनऊ’ 1000 बैड्स से युक्त मल्टी सुपर स्पेशलटी अस्पताल है। इसमें 34 आपरेशन थिएटर, 250 से अधिक क्रिटिकल केयर बैड और चिकित्सकीय देखभाल, शिक्षा एवं अनुसंधान सेवाओं की व्यापक रेंज उपलब्ध है। अस्पताल चिकित्सकीय विशेषज्ञता, आधुनिक टेक्नोलाॅजी, अत्याधुनिक बुनियादी सुविधाओं के साथ समेकित एवं व्यापक सूचना प्रणाली का संयोजन है। मेदान्ता कार्डियोलोजी एवं कार्डियक सर्जरी, न्यूरोलोजी, गैस्ट्रोएंट्रोलोजी, यूरोलोजी,आर्थोपेडिक्स, रेडियोलोजी, ट्रांसफ्यूज़न मेडिसिन, पल्मोनरी मेडिसिन, मेडिकल ओंकोलोजी, इंटरनल मेडिसिन और एंडोक्राइनोलोजी आदि में बहु-आयामी दृष्टिकोण के साथ आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराएगा।आधुनिक एवं पारम्परिक चिकित्सा रूपों के संयोजन के साथ मेदान्ता सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिक प्रथाओं के द्वारा मरीज़ों को सेवाएं प्रदान करेगा। अस्पताल से लगभग 25000 लोगों को रोज़गार मिलेगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India