डी ग्रैंडहोम की विस्फोटक पारी, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर बनाई 2-1 से लीड

डी ग्रैंडहोम की विस्फोटक पारी, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर बनाई 2-1 से लीड

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड ने नेल्सन में खेले गए तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 14 रन से मात दी। इसी के साथ 5 टी20 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने 2-1 से लीड बना ली है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 180 रन बनाए। टीम की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो और मार्टिन गप्टिल (33) ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े।

इसके बाद टिम सेफर्ट (7) जल्द चलते बने, लेकिन चौथे विकेट के लिए कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने रॉस टेलर (27) के साथ मिलकर 66 रन जोड़े, जिसने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 35 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। यहां से जेम्स नीशम ने 20 और मिचेल सैंटनर ने 15 रन टीम के खाते में जोड़े, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। विपक्षी टीम की ओर से टॉम कर्रन को सर्वाधिक 2 विकेट हाथ लगे।

टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। टॉम बैंटन महज 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद डेविड मिलान ऐर जेम्स विंस के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, जिसने टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। इसके बाद चौथे विकेट के लिए मोर्गन और विंस ने 49 रन की साझेदारी की, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज इनकी मेहनत पर पानी फेर गए।

डेविड 34 गेंदों में 9 बाउंड्री की मदद से 55, जबकि विंस 39 बॉल पर 49 रन बनाकर आउट हुए। यहां से विकेटों का पतझड़ लग गया और इंग्लैंड 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 177 रन ही बना सकी। मेजमान टीम की ओर से लॉकी फर्ग्यूसन और टिकनर को 2-2 सफलता हाथ लगी।