श्रेणियाँ: लखनऊ

विधानसभा का विशेष सत्र अभिनन्दनीय: हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि प्रदेश के सतत विकास के लिए विधानसभा का 36 घण्टे के विशेष सत्र का आयोजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा विधानसभा अध्यक्ष का ऐतिहासिक प्रयास का परिणाम है। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती पर संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा सतत विकास के जिन मुद्दों को रेखांकित किया गया है उनमें से 16 बिन्दुओं को लेकर उ0प्र0 विधानसभा के विशेष सत्र में अनवरत चर्चा जहां ऐतिहासिक है वहीं गांधीवादी विचार पर विकास की प्राथमिकताओं को लेकर जनप्रतिनिधियों की अभिव्यक्ति तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में सरकार द्वारा उसे साकार करने का अभिनन्दनीय संकल्प है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सपा, बसपा तथा कांग्रेस पार्टी जैसे दलों ने महात्मा गांधी जी के 150वें जन्मदिन पर आहूत विधानसभा के विशेष सत्र का बहिष्कार गांधी जी के स्वप्नों के भारत के निर्माण का बहिष्कार है तथा महात्मा गांधी जी के अपमान की तरह है। हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि यह हास्यास्पद भी है और आश्चर्यजनक भी कि जिन गांधी जी के नाम पर कांग्रेस पार्टी लगभग आधा शताब्दी तक सत्ता का आनंद लेती रही वहीं कांगेे्रस पार्टी आज गांधी जी के जन्म की 150वीं शताब्दी पर संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा सतत विकास के लिए तय किये गए बिन्दुओं पर चर्चा का बहिष्कार कर रही है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि जन सरोकारों से जुड़े अहम मुद्दे गरीबी उन्मूलन, असमानता का कम किया जाना, भुखमरी समाप्त करना, किफायती ऊर्जा, सुरक्षित जल, सुरक्षित शहर, लैगिंक समानता, जलवायु परिवर्तन, सतत उत्पादन, आर्थिक विकास, उद्यामियों का विकास, भूमि पर जीवन जैसे जो विषय है वह जनहित के विषय है आमजन का विषय है। इन पर 36 घण्टे की अनवरत चर्चा से अपने को अलग कर विपक्ष ने जनता या अपने दल के कार्यकर्ताओं के लिए क्या संदेश दिया यह प्रदेश की जनता नहीं समझ पा रही है ?

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश के विकास के मुद्दों पर चर्चा का एक बहुत अहम अवसर जिसे मुख्यमंत्री ने इस विशेष अवसर पर विपक्ष का उपलब्ध कराया था वह महत्वपूर्ण अवसर विपक्षी दलों ने खो दिया, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने सतत विकास को लेकर प्रदेश की जनता को एक बड़ा संदेश दिया, जिसमें एक जिला, एक उत्पाद के माध्यम से रोजगार के अवसर बढ़ाने, र्नियात बढ़ाने के अवसर की बात हो, गुणवत्ता युक्त शिक्षा, स्वास्थ्य पर्यावरण, जल संरक्षण, गरीबी उन्मूलन, किफायती ऊर्जा, असमानता कम किये जाने की बात हो, मंत्रीगणों तथा जनप्रतिनिधियों ने एक सार्थक दिशा में अनवरत चर्चा किया जो प्रदेश हित में आने वाले दिनों में बड़े अवसर उपलब्ध करायेंगी।

Share

हाल की खबर

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024