श्रेणियाँ: मनोरंजन

फिल्‍म ‘वॉर’ के लिए वाणी कपूर ने ऐसे बनाई हॉट बॉडी

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'वॉर' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में ऋतिक रोशन और वाणी कपूर की कमाल की केमिस्ट्री नजर आ रही है। फिल्‍म बहुत ही खूबसूरत लोकेशंस पर शूट की गई है। एक ओर जहां फैंस ऋतिक और टाइगर का एक्‍शन सीन देख कर हैरान हैं वहीं, दूसरी ओर वाणी कपूर अपनी हॉट बॉडी और फिटनेस लेवल के दम पर सभी के दिलों पर अभी से ही राज करती रही हैं।

इस परफेक्ट बिकिनी बॉडी को पाने के लिए वाणी ने कड़ी मेहनत की है। उनकी ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने बताया कि एक्ट्रेस ने इस फिल्म के लिए 10 हफ्ते की कड़ी ट्रेनिंग कर परफेक्ट शेप पाया है। वॉर फिल्‍म के गाने 'घुंघरू' में वाणी ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है। इस गाने पर अपने डांस स्टेप्स के लिए वह सोशल मीडिया पर काफी तारीफ बटोर चुकी हैं। इस गाने पर डांस करने के लिए वाणी कपूर ने कोरियोग्राफर यास्मीन कराचीवाला से कठिन ट्रेनिंग ली और और कुछ स्टंट भी सीखे। यास्मीन कराचीवाला ने वाणी कपूर की तारीफ करते हुए कहा कि- वाणी ने बिना डुप्लीकेट के इस खतरनाक डांस को किया।

यास्मीन कराचीवाल कहती हैं कि इस गाने पर डांस के लिए हमने तीन महीने तक रिहर्सल किया। मैंने बहुत से गानों के लिए कोरियोग्राफी की है लेकिन यह उनमें से सबसे कठिन था। मुझे लगता है कि शायद पहली बार किसी अभिनेत्री ने ह्वील और एरियल रोटेटिंग पोल लेकर किसी गाने के लिए रिहर्सल किया है। इसके लिए उसने किसी डुप्लीकेट का सहारा नहीं लिया।

कोरियोग्राफर ने कहा कि वाणी बहुत मेहनती अभिनेत्री हैं और जिस लगन से उसने डांस किया, उसे देखकर मैं दंग रह गयी। रिहर्सल करते हुए वह कई बार गिरी और हर बार उसे चोट भी लगी। यह डांस काफी चुनौतीपूर्ण था लेकिन उसने हार नहीं मानी और ना ही एक भी दिन रिहर्सल छोड़ी। यह उसकी समर्पण और कड़ी मेहनत के कारण संभव हो पाया और गाने पर उसने जबरदस्त डांस किया। उसने जिस तरह से डांस किया है मुझे उस पर गर्व महसूस हो रहा है।

वॉर में फिट दिखने के लिये वाणी का कमिटमेंट का लेवल जबरदस्त था। यास्मीन कराचीवाल ने बताया- 'वाणी के वर्कआउट में पिलाटे, जिम और उसके बाद कार्डियो करना शामिल था। पिलाटे में मैंने अलग-अलग तरह के प्रोग्राम डिजाइन किए थे, जिनमें पिलाटे की सर्किट ट्रेनिंग और पिलाटे की फंक्शनल ट्रेनिंग थी। मैंने 20:20:20 वर्कआउट तैयार किया था, जिसमें उन्होंने 20 मिनट लैग, 20 मिनट एबडोमिनल्स, 20 मिनट अपर बॉडी पर वर्कआउट किया। हमने द रिफॉर्मर, द कैडिलैक, द बोधि, द चेयर, द मोटर, मैट की एक्सरसाइज, द कोरलाइन जैसी अलग-अलग मशीनों पर भी काम किया। पिलाटे में हमने एक बीच बॉडी सर्किट भी शामिल किया था।'

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने जानकारी दी, 'जिम में वाणी ने हैवी वेट ट्रेनिंग की, जो बॉडी पार्ट ट्रेनिंग थी और अन्य दिनों में फंक्शनल ट्रेनिंग की। मैंने इसे टीआरएक्स, बोधि, पावर पिलाटे, मेडिसिन बॉल्स, स्विस बॉल्स के साथ मिक्स करने की कोशिश की। हमने स्किल मिल, ट्रेड क्लाइम्बर, ट्रेडमिल, कार्डियोवैस्क्युलर ट्रेनिंग के लिए इलिप्टिकल और एड्रेनेलाईन बाइक पर काम करने की भी कोशिश की।'

Share

हाल की खबर

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024