श्रेणियाँ: देश

चिदंबरम से तिहाड़ में मिले सोनिया और मनमोहन

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से मिलने के लिए सोमवार को तिहाड़ जेल पहुंचे। यह मुलाकात आधे घंटे तक चली। सूत्रों ने बताया कि मुलाकात के दौरान गांधी ने कहा कि पार्टी पूरी तरह चिदंबरम के साथ खड़ी है और इस मामले को राजनीतिक तौर से भी लड़ेगी। चिदंबरम से दोनों नेताओं की मुलाकात को राजनीतिक नजरिए से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

चिदंबरम ने भी ट्वीट करके इस मुलाकात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “जब तक कांग्रेस पार्टी मजबूत है, मैं भी उसी तरह मजबूत बना रहूंगा।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान का कि भारत में सब अच्छा है, उल्लेख करते हुए चिदंबरम ने लिखा कि बेरोजगारी, छूटती नौकरियों, वेतन में कटौती, भीड़ हिंसा, कश्मीर में लॉकडाउन और विपक्षी नेताओं को जेल में डाले जाने के सिवाय सब कुछ अच्छा है।

कांग्रेस के दोनों नेताओं के साथ पूर्व वित्त मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम भी थे। अपने पिता से मिलने के बाद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि मेरे पिता और मेरा परिवार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के प्रति आभार व्यक्त करते हैं कि वे उनसे मिलने आए और उनका समर्थन किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल ने पिछले सप्ताह तिहाड़ जेल में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की थी। उस दौरान भी कार्ति चिदंबरम मौजूद थे।

आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार चिदंबरम 5 सितंबर से तिहाड़ जेल में हैं। उनकी जमानत याचिका पर सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई भी होनी है। चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का सामना कर रहे हैं। चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने वित्त मंत्री के पद पर रहते साल 2007 में रिश्वत लेकर आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये के विदेशी निवेश की मंजूरी दिलाई थी। इस मामले में चिदंबरम सीबीआई और ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने मौजूदा सरकार पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाता हुए कहा कि यह हमारे पूर्व गृहमंत्री चिदंबरम के खिलाफ सरकार द्वारा चलाया गया एक अभियान है। जयराम रमेश ने कहा, “जांच एजेंसियों ने कभी नहीं कहा कि अधिकारियों ने कुछ भी गलत किया, फिर मंत्री को कैसे दोषी ठहराया जा सकता है।”

Share

हाल की खबर

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024