अगर हौसला बुलंद है तो जीत निश्चित है: यशा रुघानी

अगर हौसला बुलंद है तो जीत निश्चित है: यशा रुघानी

'नवाबों के शहर' लखनऊ में स्टार भारत के शो 'मुस्कान' शो की लीड एक्ट्रेस ने किया प्रोमोशन

लखनऊ: आपने जीवन में कितनी भी बाधाओं का सामना किया हो, लेकिन अगर हौसला बुलंद है तो जीत निश्चित है, यह बात स्टार भारत के लोकप्रिय शो 'मुस्कान' लीड एक्ट्रेस यशा रुघानी ने आज लखनऊ में शो के प्रोमोशन अवसर पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कही|

हाल ही में इस शो ने अपने 400 एपिसोड पूरे करने की उपलब्धि हासिल की है। शो का करेंट ट्रैक इस वक्त मुस्कान की बाधाओं पर केंद्रित है जो हरियाणा के एक गांव में अगवा करके ले जाई गई है, जहाँ पुरुष के प्रभुत्व को बढ़ावा दिया गया है। अगर शो के मौजूदा ट्रैक पर गौर करें तो अभी रौनक और मुस्कान के प्यार में और नज़दीकियां बढ़ रही हैं। ऐसे में मुस्कान का पति होने के नाते क्या रौनक अपनी पत्नी को पुरुष प्रधान गाँव और उनके समक्ष आने वाली हर बाधा से मुक्ति दिला पाएंगे ?

स्टार भारत का लोकप्रिय शो 'मुस्कान' की लीड एक्ट्रेस यशा रुघानी ने कहा, " मैं इस शो के कॉन्सेप्ट से बहुत प्रेरित हूँ, इससे हमें यह बात पता चलती है कि चाहे आपने जीवन में कितनी भी बाधाओं का सामना किया हो, लेकिन अगर हौसला बुलंद है तो जीत निश्चित है। इस शो में मुस्कान का किरदार ऐसे ही बहुत सारे प्रयास और विकास को दर्शाता है। इस किरदार ने मुझे एक वर्सटाइल एक्टर बनने का मौका दिया, जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूँ। इसके अलावा, इस तरह के एक सफल शो का हिस्सा बनने और ऐसे प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ काम करना मेरे लिए खुदको पुरस्कृत करने जैसा है। मैं हर दिन सीख रही हूँ और आगे बढ़ रही हूँ, जो मुझे बहुत प्रेरित करता है। मुझे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, लेकिन एक अच्छी अभिनेत्री के रूप में मैं आगे बढ़ रही हूँ। कभी-कभी किसी इमोशनल या विशेष सीन को करने में समय लगता है पर जब आप मेहनती हैं तो दिन के अंत में संतोषजनक काम देखने को मिलता है।"

यशा रुघानी ने 400 एपिसोड पूरा करने और लखनऊ में होने पर अपनी टिपण्णी देते हुए बताती हैं " यह शो मेरे लिए बहुत खास है इसलिए इसका हिस्सा बनना बहुत अच्छा लगता है जब दर्शकों से इसको लेकर बहुत सराहना मिलती है। इंडस्ट्री में अबतक कई शोज़ आए हैं, लेकिन 'मुस्कान' शो ने खुदको दर्शकों के समक्ष साबित किया है। पूरे कास्ट और क्रू की मेहनत से ही यह संभव हो पाया है। मैंने पहली बार लखनऊ शहर का दौरा किया है। यहाँ के लोगों ने मेरा बड़े अदब से स्वागत किया। मैंने यहाँ के विभिन्न ज़ायके का भी स्वाद चखा और यहाँ से कुछ लखनवी ट्रेडिशनल कुर्ते भी ख़रीद पाई। मैं निश्चित रूप से दोबारा इस शहर को देखने के लिए उत्सुक हूँ।"

'मुस्कान' एक लड़की के जीवन में आनेवाले संघर्ष और उसके बीच आनेवाली बाधाओं पर आधारित है। यह शो महिला सशक्तिकरण और सभी बाधाओं के बीच आवश्यक शिक्षा को प्रोत्साहन देने पर ज़ोर देता है। एक स्ट्रांग सोशल मैसेज होने के साथ-साथ इस शो में एक रोमांटिक जोड़ी की कहानी को भी बयां किया गया है। जहां रौनक और मुस्कान के बीच बढ़ते प्यार और पति-पत्नी के बीच आवश्यक समझ को भी दर्शाती है।