लखनऊ: उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आज पिछड़ा वर्ग के प्रमुख कार्यकर्ताओं की एक आवश्यक बैठक अ0भा0 कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के कोआर्डिनेटर अनिल सैनी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

इस मौके पर अ0भा0 कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के कोआर्डिनेटर अनिल सैनी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए नारा दिया -पिछड़ा चला गांव की ओर। उन्होने बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने पर जोर दिया। उन्होने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार की पिछड़ा वर्ग विरोधी नीतियों के खिलाफ पूरे प्रदेश में पिछड़े वर्ग को लामबन्द करके उ0प्र0 कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग आगामी माह में प्रदेश व्यापी विशाल प्रदर्शन करेगा। उन्होने कहा कि जो भी पार्टी में पूरी ताकत के साथ काम करेगा उसे संगठन में आवश्यक रूप से प्रमुखता से सम्मानित किया जायेगा। श्री सैनी ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश में इकलौते ऐसे राजनेता हैं जिन्होने खुद को सामाजिक पुरोधा के रूप में खुद को स्थापित किया है। उन्होने कहा कि आज देश में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पार्टी तेजी के साथ मजबूती की ओर बढ़ रही है। उन्होने कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत के साथ आगे आकर संगठन को मजबूत बनाने का आवाहन किया

श्री राजपूत ने बताया कि इस मौके पर प्रदेश में चार मण्डल प्रभारियों की नियुक्ति की गयी।

प्रवक्ता ने बताया कि आज की इस बैठक में प्रमुख रूप से पूर्व सांसद श्री राजाराम पाल, युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री तरूण पटेल, राष्ट्रीय सह संयेाजक श्रीमती सीमा कुशवाहा, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्री छोटेलाल चैरसिया, प्रदेश प्रवक्ता विशाल राजपूत, पूर्व जिलाध्यक्ष श्री गौरव चैधरी, जोनल प्रभारी श्री प्रीतम चैधरी, श्री एस0पी0 सिंह, श्री अमर सिंह जोंगिड़, श्री अकबर अली, श्री राजेन्द्र लोधी, श्री रामगणेश प्रजापति, पूर्व वि0स0 प्रत्याशी श्रीमती ऊषा मौर्या, श्री ओम प्रकाश गिहार, श्री राम सिंह लोधी, श्री उमेश यादव, श्री लखन सिंह सहित सैंकड़ों की संख्या में पिछड़े वर्ग के प्रतिनिधि मौजूद रहे।