दर्द से तड़प उठे जो रुट, स्टार्क की तूफानी गेंद से टुकड़े टुकड़े हुआ एब्डोमेन गार्ड

दर्द से तड़प उठे जो रुट, स्टार्क की तूफानी गेंद से टुकड़े टुकड़े हुआ एब्डोमेन गार्ड

नई दिल्ली। एशेज सीरीज के चाैथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के साथ बड़ा हादसा हुआ। रूट को मैच के 39वें ओवर की चाैथी गेंद पर हादसे का शिकार होना पड़ा। हालांकि वह बाल-बाल बच गए। ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क की तेज रफ्तार गेंद उनके प्राइवेट पार्ट पर जाकर लगी। गेंद की रफ्तार 140 किमी प्रति घंटे की थी जिससे रूट का एल गार्ड भी टूटकर 2 भागों में बंट गया।

जब रूट को गेंद लगी तो सभी अवाक रह गए। गेंद लगने के बाद रूट काफी देर तक घुटनों के बल क्रीज पर बैठे रहे। उनकी टीम के फिजियो फौरन मदद के लिए आए। हालांकि फिजियो ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके लेकिन रूट ने पानी पीया और थोड़ा टहले। इसके बाद उन्‍होंने अपना एल गार्ड चेंज किया। उनके पहले वाला एल गार्ड टूट हो चुका था और उसकी हालत देखकर लग रहा था कि गेंद काफी खतरनाक थी।

मैच के तीसरे दिन रूट चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए आए। नाइट वॉचमैन के रूप में उतरे क्रेग ओवर्टन दूसरे विकेट के रूप में जोस हेजलवुड के शिकार बने। उस समय इंग्‍लैंड का स्‍कोर 2 विकेट पर 25 रन हो गया था। इसके बाद रूट और बर्न्‍स ने टीम को संभालते हुए स्कोर आगे बढ़ाया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। इसी बीच रूट ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। वहीं बर्न्‍स ने भी 50 रन पूरे किए। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी हुई। हेजलवुड ने बर्न्‍स को 166 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।