मुंबई: नवी मुंबई में मंगलवार सुबह ओएनजीसी गैस प्लांट भीषण आग लग गई। आग लगने की ये घटना नवी मुंबई के उरण में ओएनजीसी की गैस प्रसंस्करण में सामने आई है। बताया जा रहा है कि ये आग सुबह लगभग 7 बजे लगी है। शुरुआत में मिल रही जानकारी के मुताबिक तीन श्रमिकों के इस हादसे में जलने की खबर है, जिन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि घटना स्थल के करीब 3 किलोमीटर का इलाका खाली कराया गया है,इसके अलवा बताया जा रहा है कि प्लांट में गैस की प्रोसेसिंग भी रोक दी गई है।आग की घटना के चलते गैस की सप्लाई रोक दी गई है।

इस हादसे में पांच लोगों के मरने की खबर सामने आ रही है वहीं यहां रहने वाले लोगों को हटाया गया है।आग की वजह से आस-पास के इलाके को खाली कराया गया।ओएनजीसी की टीम भी आग बुझाने की कवायद में लगी है,आग बुझाने की कोशिशों में स्थानीय लोगों ने भी मदद की।

मौके पर दमकल विभाग की तमाम गाड़ियां मौजूद थीं। इससे पहले शनिवार को महाराष्ट्र के धुले जिले में शनिवार की सुबह एक रसायन कारखाने में ब्लास्ट हुआ था गैस सिलेंडरों में हुए धमाके में 13 कर्मियों की मौत हो गई थी और 58 अन्य घायल हो गए थे।