श्रेणियाँ: लखनऊ

दिलीप बाजपई बने रोटरी क्लब ऑफ लखनऊ खास के अध्यक्ष

लखनऊ: रोटरी क्लब ऑफ लखनऊ खास ने अपने क्लब के अधिष्ठापन समारोह का आयोजन होटल कसाया इन मे दीप प्रज्वलन के साथ किया । कार्यक्रम मे वर्ष 2019 -20 के लिए रोटेरियन दिलीप बाजपई ने अपनी पूरी टीम के साथ प्रेसिडेंट और सुबोध सहाय ने सेक्रेटरी का पद भार गृहण किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3120 के गवर्नर रो॰ संजय अग्रवाल जी थे ।

मानवता की सेवा करना एक उत्तरदायित्व है। समाज से हमें इतना कुछ प्राप्त होता है कि बदले में हम समाज के साधनहीन लोगों की मदद में जितना कर सकें, कम है और रोटरी क्लब इसमे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है , ये उद्गार थे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3120 के गवर्नर रो॰ संजय अग्रवाल के, जो उन्होंने रोटरी के अधिष्ठापन समारोह में व्यक्त किये।

रोटरी क्लब ऑफ लखनऊ खास के पूर्व प्रेसिडेंट डॉ आर सी चड्ढा ने पर्यावरण में सुधार की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए लखनऊ के सभी क्लबों को बड़े पैमाने पर पौधारोपण करने के लिए सराहना की उन्होने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा किए जा रहे जल संरक्षण, स्वच्छ भारत, स्वास्थ्य एवं भूख से मुक्ति कुछ अन्य ऐसे क्षेत्र हैं जिन पर समुदाय के सभी लोगों को मिलकर आगे आने और इसपर ध्यान देने की जरूरत है।

शहर के एक होटल में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में क्लब प्रेसिडेंट दिलीप बाजपई ने रोटरी सदस्यों का आह्वान करते हुए कहा कि वर्ष 2022 तक हमें देश से अशिक्षा दूर करने के रोटरी के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में पूरे प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने पोलियो मुक्त भारत का सपना साकार कर दिखाया, अब हमारा अगला लक्ष्य संपूर्ण साक्षरता का है। इसके लिए जरूरी है कि हर बच्चे को स्कूल भेजा जाये और इसके लिए सरकारी स्कूलों की मदद की जाये, ताकि हर स्कूल, प्रसन्न् स्कूल (हॅप्पी स्कूल ) का हमारा उद्देश्य पूरा हो सके। उन्होने आगे कहा कि अलीगंज क्षेत्र के सबौली गांव मे रोटरी क्लब लखनऊ ‘‘खास’’ द्वारा संचालित प्रौढ शिक्षा कार्यक्रम के तहत 50 महिलाओ को साक्षर और 50 महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से सिलाई कटाई आदि मे प्रशिक्षित किया जा रहा है

पूर्व अध्यक्ष और रोटरी मीडिया एवं पब्लिक इमेज कमेटी के चेयरमैन श्री प्रमिल द्विवेदी ने कहा कि क्लब का मानवता के निःस्वार्थ सेवा का एक लम्बा इतिहास है, पोलियो मुक्त भारत का सपना साकार कर दिखाया, अब हमारा अगला लक्ष्य संपूर्ण साक्षरता का है।

क्लब के सचिव सुबोध सहाय ने वर्ष के कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की और कहा कि क्लब नियमित चिकित्सा शिविर लगाना जारी रखेगा। साथ ही, प्रौढ़ शिक्षा शिविरों के अलावा वृद्धों, असहायों और जरूरतमंदों की सहायता के लिए भी प्रोजेक्ट चलायेगा।

सहयोगी, क्लब के कार्यालय कर्मी, पूर्व जिला गर्वनर, और अन्य रोटेरियन दोस्त कार्यक्रम में मौजूद थे। समारोह के बाद एक भव्य रात्रि-भोज का आयोजन किया गया।

Share

हाल की खबर

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024

बाइक सवार दोस्तों को घसीट कर ले गई कंबाइन मशीन, एक की मौत, दूसऱे की हालत गंभीर ,लखनऊ रेफर

बाइक सवार मित्रों को गांव से घसीटते हुए एक किलो मीटर दूर ले गई,सहमे लोग…

मई 1, 2024

एचडीएफसी बैंक के पेजैप ऐप को ‘सेलेंट मॉडल बैंक’ का पुरस्कार मिला

मुंबईएचडीएफसी बैंक के मोबाइल ऐप पेज़ैप (PayZapp) को 'सेलेंट मॉडल बैंक' अवार्ड मिला है। एचडीएफसी…

मई 1, 2024

पत्रकारों के पेंशन और आवास की समस्या का होगा समाधानः अवनीष अवस्थी

-कम सैलरी में पत्रकारों का 24 घंटे काम करना सराहनीयः पवन सिंह चौहान -यूपी वर्किंग…

मई 1, 2024

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024

आज के दौर में ट्रेड यूनियन आंदोलन और चुनौतियां

(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विशेष आलेख : संजय पराते) आजादी के आंदोलन में ट्रेड यूनियनों…

मई 1, 2024