श्रेणियाँ: खेल

संदीप रसेल, बीरेंद्र, सुमित, भास्कर, आकृति, शिवानी और श्रेया फाइनल में

लखनऊ। सैयद अमान हुसैन, संदीप अधिकारी, रसेल जार्ज, बीरेंद्र सिंह, सुमित राठौर, भास्कर सिंह, आकृति त्रिपाठी, अनु राजपूत, कांति, शिवानी, और श्रेया भारद्वाज ने लखनऊ जिला एमेच्योर बाक्सिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी द्वारा आयोजित लखनऊ जिला बाक्सिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन सेमीफाइनल में जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बना ली।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाक्सिंग एरिना में खेली जा रही इस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बालक 50-52 किग्रा वर्ग में एलएमसी के रसेल जार्ज ने एपीएस के समीर कुमार साहू को, 54-58 किग्रा में चैक के सैयद अमान हुसैन ने रोहित छेत्री को, 60-63 किग्रा में साई के संदीप अधिकरी ने एसटीटी के यूसुपफ उमर को, 63-66 किग्रा में एपीएस के बीरेंद्र सिंह ने एसटीटी के अंशू शर्मा को, 50-52 किग्रा में एपीएस के भास्कार सिंह ने केडीएस के शिवम सिंह को हराकर फाइनल में जगह बनाई। सब जूनियर बालिका वर्ग के सेमीफाइनल में 46-88 किग्रा में एसटीटी की आकृति त्रिपाठी ने एलबीए की दीप्ति मौर्या, 32-34 किग्रा में साई की अनु राजपूत ने एसटीटी की मानसी शर्मा, 40-42 किग्रा में कांति ने मानवी मिश्रा को और 46-48 किग्रा में श्रेया भारद्वाज ने केडी सिंह की दीपशिखा को हराया।

इससे पूर्व चैंपियनशिप का उद्घाटन शुक्रवार (23 अगस्त) को लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष सैयद रफत जुबैर रिजवी और लखनऊ के क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र सिंह यादव ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन ने लखनऊ जिला एमेच्योर बाक्सिंग एसोसिएशन को अनंतिम संबद्धता (प्रोविजिनल एफिलीएशन) प्रमाणपत्र प्रदान किया। इसके बाद कल बाक्सिंग चैंपियनशिप के प्रारंभिक दौर के मुकाबले खेले गए।

इस अवसर पर लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष सैयद रफत ने अपने संबोधन में कहा कि जल्द ही अन्य खेलों की जिला एसोसिएशन (मानकों के अनुसार) को भी अनंतिम संबद्धता और मान्यता दी जाएगी ताकि सही तरीके से खेलों के आयोजन हो सके।
वहीं के क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र सिंह यादव ने इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि यह लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा उठाया गया एक अच्छा कदम है। इससे खेल एसोसिएशन की वैधानिकता को लेकर खेल विभाग और खिलाड़ियों को असमंजस की स्थिति से निजात मिलेगी।

Share

हाल की खबर

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024

मोदी जी की भाषा हार स्वीकार कर लेने वाली है: शाहनवाज़ आलम

फतेहपुर सीकरी, आगरा, 28 अप्रैल 2024. कमज़ोर तबकों के सामने संविधान बचाने का आख़िरी मौक़ा…

अप्रैल 28, 2024

मोहसिना की कोठी क्या तनुज की राह करेगी आसान, क्या टोटका करेगा काम?

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। मोहसिना क़िदवई, राजनीतिक गलियारे का एक बहुत कद्दावर नाम। नब्बे…

अप्रैल 28, 2024

बहराईच: मेले में लगा झूला अचानक टूटने से आधा दर्जन जख्मी

एक बालिका की हालत गंभीर, मेडिकल कालेज रेफरबाबा अहमद शाह की मजार पर गुरूवार से…

अप्रैल 26, 2024