बहुत बड़े विधि विशेषज्ञ और बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे जेटली: राजनाथ सिंह

बहुत बड़े विधि विशेषज्ञ और बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे जेटली: राजनाथ सिंह

लखनऊ: लखनऊ के सांसद व देश के रक्षामंत्री भारत सरकार राजनाथ सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के निधन के कारण अपने लखनऊ प्रवास के सभी कार्यक्रम निरस्त कर नई दिल्ली के लिये रवाना हो गये।

राजनाथ सिंह दिल्ली के लिये निकलते वक्त अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुये कहा कि अरूण जेटली बहुत बड़े विधि विशेषज्ञ एवं बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे उनके निधन से एक अपूर्णनीय क्षति हुई है। वह पार्टी और सरकार में विभिन्न पदोंे पर कार्य चुके थे और बड़ी कुशलता पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन किया था।

अद्भुत वक्तव्य क्षमता के धनी थे जब वह बोलने के लिये खड़े होते थे तो सांसद ही नही दर्शक दीर्घा में भी बैठे लोग बड़े ध्यान से उनकी बातों को सुनते थे और जब वह कोई तर्क प्रस्तुत करते थे सारे तर्क बड़े ही गम्भीर होते थे। मैं बराबर कहा करता था कि अरूण जी पार्टी के लिये सरकार के लिये असेट्स थे ही बल्कि मैं कहता हूं वह देश के भी असेट्स थे। वह इधर काफी दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे हम सबको ऐसा लगता था कि अरूण जी ठीक होकर एक बार हम लोगों के बीच होंगे लेकिन अब वह नही रहे हम उन्हें हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, और अब मैं दिल्ली जा रहा हूँ वहां पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India