उमर अकमल से मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क, पूर्व पाक क्रिकेटर का आया नाम

उमर अकमल से मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क, पूर्व पाक क्रिकेटर का आया नाम

टोरंटो: कनाडा में चल रही ग्‍लोबल टी20 लीग में मैच फिक्सिंग का खतरा मंडराया है। पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर मंसूर अख्‍तर पर आरोप है कि उन्‍होंने फिक्सिंग के लिए उमर अकमल से बातचीत की। हालांकि, अकमल ने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को इस घटना के बारे में बताया और टूर्नामेंट के अधिकारियों ने अपने आप को इस मामले से दूर रखा। दो लोगों ने उमर अकमल से संपर्क करके मैच फिक्सिंग की कोशिश की।

उमर अकमल से जिन दो लोगों ने संपर्क किया, उनमें से एक का नाम रिपोर्ट के मुताबिक मंसूर अख्‍तर बताया जा रहा है। मंसूर ने पाकिस्‍तान के लिए 1980 से 1990 क बीच 19 टेस्‍ट और 41 वनडे मैच खेले। इसके अलावा एक बुकी का नाम कृष बताया जा रहा है, जो भारत से है। ग्‍लोबल टी20 लीग के भ्रष्‍टाचार विरोधी अधिकारियों ने हिस्‍सा लेने वाली टीमों को मंसूर और कृष से दूर रहने के निर्देश दिए हैं।

पीसीबी अधिकारी ने स्‍पोर्ट्समिर्ची को पुष्टि की है कि उमर अकमल ने मैच फिक्सिंग की जानकारी बोर्ड को दी है और इस पर ध्‍यान देने का प्रयास किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा, 'हमें उमर अकमल से रिपोर्ट मिली है और उन्‍होंने बताया कि पूर्व क्रिकेटर सहित दो लोगों ने उनसे संपर्क किया। हम इस मामले पर जल्‍द से जल्‍द ध्‍यान देंगे और जांच पूरी करेंगे।' उमर अकमल इस समय टूर्नामेंट में विनीपेग हॉक्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। मंसूर अख्‍तर भी इसी टीम से जुड़े हुए हैं। हालांकि, घटना के बाद से मंसूर का कुछ पता नहीं चला कि वह कहां हैं। वैसे, मंसूर अख्‍तर ने स्‍वीकार किया कि वह उमर अकमल से मिले थे, लेकिन फिक्सिंग के आरोपों को खारिज किया।

जहां तक टूर्नामेंट की बात है तो यह अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। अब खिलाडि़यों और टीमों को काफी सतर्क रहने की जरूरत है क्‍योंकि मैच फिक्सिंग का साया मंडराने लगा है। टूर्नामेंट के अधिकारियों ने दो लोगों से खिलाडि़यों व टीमों को दूर रहने की सलाह दी है।