श्रेणियाँ: लखनऊ

मौलाना कल्बे जवाद ने अनुच्छेद 370 के अतं का किया समर्थन

लखनऊ: कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अतं की घोषणा के बाद मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने कश्मीर घाटी के हर धर्म के लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि कश्मीर हमारे दिल का टुकडा है, हमारे शरीर का एक अगं है। यदि उन्हें पीडा होती हैं, तो हम भी आहत महसूस करते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह भारत से अलग होने की बात करें और हम फिर भी उनका साथ देते रहें, क्योंकि हम उन्हें अपने दिल का टुकड़ा मानते है , और दिल के टुकड़े को अलग करने के बारे में बात नहीं की जाती।मौलाना ने कहा कि कश्मीरी अलगाववादियों के बहकावे में हरगिज़ ना आयें।

मौलाना ने अलगाववादियों की आलोचना करते हुए कहा कि एक तरफ वह भारत से अलग होने की बात करते हैं और दूसरी तरफ वह भारत सरकार से सभी सुविधाएं चाहते हैं, यह कैसे संभव है? आपको सरकार से बात करनी चाहिए और अपने आप को भारत का हिस्सा मानना चाहिए,एसा मानते हुए ही आप सरकार से सुविधाएं मांग सकते है। मौलाना ने कहा कि हम भी कशमीर के लोगों को अधिकतम सुविधाएं दिलवाने की कोशिश करेंगे, क्योंकि कश्मीर में बहुत गरीबी है,जो भारत में दलितों को विशेष सुविधाएं हासिल हैं,कश्मीर को भी उसी तरह विशेष सुविधाएं दी जानी चाहिएं। अलगाववादी होते हुए सुविधाओं की मॉग करना सही नहीं है।
मौलाना ने कहा कि अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद, कश्मीर को अन्य राज्यों की तरह समान दर्जा दिया गया है।इस पर आपको प्रर्दशन करने की कोई ज़रूरत नही है। मौलाना ने कहा कि अलगाववादियों को पुलिस और सेना से भिडने के बजाय बातचीत की मेज़ पर आना चाहिए, वार्ता सभी समस्याओं का समाधान है। भारत का हिस्से होने के रूप में आपको वह सभी अधिकार मिलेंगे जो भारत के नागरिकों को हासिल हैं। 370 के अतं से कश्मीर को कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि भारत के अन्य हिस्सों में जहां 370 लागू नहीं है,वहॉ के लोगों को बुनियादी अधिकार मिल रहे हैं और वह शांतिपूर्ण जीवन जी रहे हैं।

Share

हाल की खबर

ज़िला जज ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को जनपद न्यायाधीश दिनेश…

मई 7, 2024

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024