श्रेणियाँ: लखनऊ

प्रकाशनार्थ भूमाफियाओं पर कहर बनकर टूट रही योगी सरकार: – डा0 चन्द्रमोहन

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही प्रदेश सरकार भूमाफियाओं पर कहर बनकर टूट रही है। सपा और बसपा की सरकारों में गरीबों की जमीनों पर कब्जा करने की नीति के चलते गली-गली में भूमाफिया पनप गए थे। इसकी तस्दीक राजस्व विभाग के भूमाफिया पोर्टल से की जा सकती है।

प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि मार्च 2017 में भाजपा की सरकार बनने के बाद से प्रदेश में जमीनों को अवैध ढंग से कब्जा कराने की कुल 2.64 लाख शिकायतें दर्ज की गई थीं। अभियान चलाकर इन शिकायतों का 90 फीसदी निस्तारण किया गया और अब केवल 2300 शिकायतें ही शेष रह गई हैं। खास बात यह है कि 160 भूमाफियाओं को जेल में भेजा गया है। मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने बिना किसी दबाव के बड़े भूमाफियाओं पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दे रखा है।

प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि यही वजह है कि जांच में दोषी पाए गए सपा के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान पर भी कार्रवाई हुई है। प्रयागराज के सबसे बड़े भूमाफिया अतीक अहमद से कब्जे से जमीनें छुड़वाई गई हैं। यह कुछ मामले वे हैं जिन्हें पिछली सरकारों में जमीन पर कब्जे करने की खुली छूट मिली हुई थी। माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी स्वयं प्रदेश में भूमाफियाओं पर हो रही कार्रवाई की निगरानी कर रहे हैं।

प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि सरकार ने हर जिले में भूमाफियाओं की सूची बनाकर उनपर एक समयसीमा के भीतर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दे रखा है। यह पहली बार है कि जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर 22 हजार से अधिक राजस्व वाद दर्ज हुए हैं। अब गरीबों को उनकी जमीन से कोई अलग नहीं कर सकता। प्रदेश सरकार हर हाल में भूमाफियाओं को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प ले चुकी है।

Share

हाल की खबर

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024