लखनऊ: पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह ने राजधानी भोपाल में आज झुग्गी वासियों के साथ बिजली बिल की राशि अधिक आने को लेकर किए गए विधानसभा के घेराव के दौरान सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही. सिंह अपने समर्थकों सहित विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे, जिन्हे पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया.

विधानसभा के बाहर ही काफी संख्या में पुलिस बल तैनात था. हमेशा अपनी गतिविधियों को लेकर सुर्खियों में छाए रहने वाले सुरेंद्र नाथ सिंह 2 जुलाई को नगर निगम में ताला जड़ दिया था, इसके बाद 7 जुलाई को उनके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज कर दिया गया था. इसके बाद गुरुवार को उन्होंने झुग्गी वासिायों के बिजली बिल अधिक आने के विरोध स्वरुप विधानसभा के घेराव की चेतावनी दी थी. इस दौरान खुले मंच से वे सरकार को चुनौती देते भी नजर आए.

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सरकार, प्रशासन, नगर निगम और बिजली विभाग को धमकी देते हुए कहा कि कोई बिजली का बिल देने आये तो उन्हें मारो. लाइट जाए तो मंत्रालय विधानसभा मुख्यमंत्री निवास की लाइट काट दो. इस बीच प्रदर्शन कर रहे महिलाओं ने नारा लगाते हुए कहा कि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो खून बहेगा सड़कों पर.

भाजपा महिला कार्यकर्ताओं का कहना है कि कांग्रेस सरकार के आने से प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब होती जा रही, गरीबों का रोजगार छीनता जा रहा और गरीबों के संबल योजना के तहत 200 रुपए में बिजली बिल योजना बंद करने के विरोध जंगी प्रदर्शन किया गया है. प्रदर्शन को लेकर भोपाल के रंगमहल चौराहे से विधानसभा पहुंचने तक बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. न्यू मार्केट चौराहे के पास प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को पुलिस ने बैरिकेट्स लगाकर रोक दिया था.