विश्व कप 2019:  एक और मैच चढ़ा बारिश की भेंट, बांग्लादेश-श्रीलंका ने बांटे अंक

विश्व कप 2019: एक और मैच चढ़ा बारिश की भेंट, बांग्लादेश-श्रीलंका ने बांटे अंक

ब्रिस्टल: आईसीसी विश्व कप को शुरु हुए 13 दिन ही हुए और इतने ही दिनों में बारिश के कारण तीन मैच रद्द हो गए। काउंटी ग्राउंड पर बुधवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाले मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। मौजूदा टूर्नामेंट का यह लगातार दूसरा मैच है, जिसका बारिश के कारण नतीजा नहीं निकला। सोमवार को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ मुकाबला भी बारिश के कारण 7.3 ओवर के खेल के बाद रद्द हो गया था।

इसी के साथ दोनों टीमों को एक-एक अंक साझा करने पड़े। यह श्रीलंका का दूसरा मैच है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है। इससे पहले सात जून को पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था।

मैच की शुरुआत के निर्धारित समय से पहले से ही बारिश हो रही थी, जिसके कारण टॉस भी नहीं हो सका। बीच में कुछ समय के लिए बारिश धीमी हुई जिससे मैच होने की उम्मीद बंधी थी, लेकिन दोबारा बारिश तेज हो जाने के कारण मैच शुरू नहीं हो पाया। अंतत: अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार एक बजकर 57 मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया।

सोमवार को भी वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस विश्व कप में अभी तक सबसे ज्यादा मैच बारिश के कारण रद्द हुए हैं। इससे पहले किसी और विश्व कप में इतने मैच बारिश के कारण रद्द नहीं हुए थे।

श्रीलंका के अब चार मैचों में एक जीत, एक हार और दो बेनतीजा मैचों से चार अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर चल रही है। बांग्लादेश के चार मैचों में एक जीत, दो हार और एक बेनतीजा मैच से तीन अंक हैं और टीम सातवें स्थान पर चल रही है। दूसरे स्थान पर चल रहे इंग्लैंड, तीसरे स्थान पर चल रहे भारत, चौथे स्थान पर चल रहे आस्ट्रेलिया और श्रीलंका सभी के चार-चार अंक हैं, जिसके बाद अंक तालिका में इनकी स्थिति नेट रन रेट से तय हुई है।

भारत हालांकि इन सभी टीमों में सबसे बेहतर स्थिति में है क्योंकि उसे दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीन-तीन मैच खेल चुके हैं जबकि श्रीलंका चार मैच खेल चुका है। श्रीलंका अपने अगले मैच में 15 जून को लंदन के 'द ओवल' में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा जबकि बांग्लादेश को अपना अगला मुकाबला 17 जून को टॉन्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है।

बांग्लादेश ने विश्व कप में शानदार शुरुआत की थी। उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट पर 330 रन का अपना सर्वोच्च वनडे स्कोर बनाने के बाद 21 रन से जीत दर्ज की थी। लेकिन इसके बाद उसकी टीम यह लय बरकरार नहीं रख पाई। उसे न्यूजीलैंड से दो विकेट और मेजबान इंग्लैंड से 106 रन से हार झेलनी पड़ी।

श्रीलंका को पहले मैच में न्यूजीलैंड से 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। दिमुथ करुणारत्ने की अगुवाई वाली टीम ने अफगानिस्तान को हराकर कुछ राहत की सांस ली थी, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ बारिश के कारण मैच रद्द होने से उसे अंक बांटने पड़े थे।