लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार में मंत्री उपेंद्र तिवारी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए बलात्कार पर एक बयान दे दिया जिस पर जमकर बवाल हो रहा है. गोंडा में विकास समीक्षा व बीजेपी संगठन की बैठक में उपेंद्र तिवारी ने रेप के बढ़ते मामलों पर कहा कि देखिए रेप का नेचर होता है, अब जैसे अगर कोई नाबालिग लड़की है, उसके साथ रेप हुआ है तो उसको तो हम रेप मानेंगे, लेकिन कहीं-कहीं पर ये भी सुनने में आता है कि विवाहित महिला है, उम्र 30-35 साल है. उसके साथ भी रेप हुआ. इस तरीके की तमाम घटनाएं होती हैं. 7 -8 साल से प्रेम प्रपंच चल रहा है. उसका अलग नेचर होता है.

एक तरफ देश में अलीगढ़ में मासूम के साथ हुई नृशंस हत्या के खिलाफ लोगों में आक्रोश है तो वहीं दूसरी इसी मुद्दे पर उपेंद्र सिंह के बयान पर लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. इस मामले में अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसमें मुख्य आरोपी की पत्नी भी शामिल है. आपको बता दें इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. जो इसकी जांच कर रही है. साथ ही पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. महज दस हजार रुपये के लिए एक नन्हीं बच्ची का गला घोंट कर हत्या कर उसके शव को कूड़े के ढेर पर फेंक दिया गया है. 30 तारीख को गायब हुई बच्ची का शव बाद में घर के पास के कूड़ाघर में 2 तारीख को सड़ी गली हालत में मिला. लापरवाही बरतने के आरोप में इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

यह पहला मौका नहीं है जब सत्ता पर काबिज मंत्री स्तर के नेता की तरफ से इस तरह का बयान आया हो. उत्तर प्रदेश में साल 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मुलायम सिंह यादव ने भी विवादित बयान दिया था. जिसका खामियाजा समाजवादी पार्टी को 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान उठाना पड़ा था. मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि रेप के मामलों में फांसी नहीं होनी चाहिए, लड़कों से गलती हो जाती है.