नई दिल्ली: अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद घुटने की चोट के कारण विश्व कप के आगे के मैचों में नहीं खेल पाएंगे. टूर्नामेंट के आयोजकों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. विकेटकीपर-बल्लेबाज शहजाद की जगह पर इकराम अली खिल को अफगानिस्तान की टीम में शामिल किया गया है. शहजाद का चोटिल होकर बाहर होना अफगानिस्तान के लिए बड़ा झटका है, दरअसल ये बल्लेबाज अपनी टीम को आक्रामक शुरुआत दिलाता है और उनका प्रदर्शन वनडे फॉर्मेट में जबर्दस्त है. हालांकि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शहजाद का बल्ला नहीं चला था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो खाता नहीं खोल सकते थे और श्रीलंका के खिलाफ वो महज 7 ही रन बना पाए.

आपको बता दें मोहम्मद शहजाद को 84 वनडे मैच का अनुभव है, जिसमें उनके नाम 6 शतक और 14 अर्धशतक हैं. शहजाद का स्ट्राइक रेट 90 के करीब है, ऐसे में उनके वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अफगानिस्तान को एक अनुभवी खिलाड़ी की कमी जरूर खलेगी.

अफगानी विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद अपने मस्तमौला अंदाज के लिए जाने जाते हैं. श्रीलंका के खिलाफ जब मैच बारिश के चलते रुका तो उसके बाद शहजाद अपने ही अंदाज में मस्ती करते दिखे थे. शहजाद एक गाने पर राशिद खान और गुलबदीन नईब के साथ डांस कर रहे थे तभी उन्होंने अचानक अफगानी कप्तान नईब को थप्पड़ मारा और उन्हें हटने को कहा. शहजाद का ये वीडियो काफी वायरल हुआ था.