नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली आज पीएम नरेंद्र मोदी की भारी बहुमत से निर्वाचित सरकार का शपथग्रहण देखेगी वहीं पश्चिम बंगाल में नजारा इससे इतर है और लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को नैहाटी नगरपालिका के बाहर धरना दे रही हैं।

जिस इलाके में यह प्रदर्शन आयोजित किया जा रहा है, वहां के ज्यादातर पार्षदों ने बीजेपी पार्टी की सदस्यता ले ली है। इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी।

नैहाटी नगर पालिका भवन जहां ये धरना चल रहा है वहां भारी भीड़ है और पूरी सड़क को चोक कर दिया गया है। नगर पालिका भवन के ठीक बाहर मंच बना हुआ है। दिनेश त्रिवेदी सहित कई टीएमसी नेता यहाँ हैं। टीएमसी इसे लोगों को बीजेपी से लड़ने और उनके घरों में वापस जाने का साहस देने के लिए उनका कार्यक्रम बता रही है। ममता ने कहा था कि वह लोगों से ज्यादा पार्टी पर ध्यान देंगी।

मंच के दोनों ओर 2 किलोमीटर तक चलने वाली सभी दुकानें जो मुख्य सड़क पर हैं, किसी अनहोनी की आशंका से बंद हैं।ममता बनर्जी बेहद गुस्से में दिख रही हैं उन्होंने कहा- आई हेट बीजेपी। आई हेट बीजेपी। आई हेट बीजेपी। मैं बंगाल की संस्कृति का सम्मान और सम्मान करता हूं। कुछ गुंडों ने मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का लाभ उठाया है। मैं किसी को नहीं बख्शूंगी नहीं। दिनेश त्रिवेदी ने अपनी सीट नहीं गंवाई है। वह कुछ वोटों से हार गए हैं। अगर मैं जिंदा हूं तो इस बैरकपुर सीट को बहाल कर दूंगीं। मैं मोदी केंद्रीय सरकार की दया के तहत नहीं रहती।

ममता ने कहा कि जब मैं आज यहां आ रही थी तो उनमें से कुछ मुझ पर हमला करने आए थे। मैं आपको बता रहा हूं कि मैंने अपनी पूरी जिंदगी में लड़ाई और बहादुरी का काम किया है। मैं सुसाइड नहीं करूंगी। मैं कुछ भी नहीं भूलूंगी..ममता ने कहा कि पुलिस की भूमिका सही नहीं थी। वे चुनाव आयोग के अधीन थे। मुझे खेद है कि उन्होंने अपना काम नहीं किया। मुझे सब पता है। मैं पुलिस की निष्क्रियता की निंदा करता हूं।

ममता बोलीं उनकी हिम्मत कैसे हुई कि 400 परिवार अभी बेघर हैं। मैं इसे स्वीकार नहीं करूंगा। लोग बिल्कुल डरे नहीं। मैं यहाँ हूँ। ममता बोलीं-मैं उनकी (अर्जुन सिंह) राजनीतिक यात्रा का अंत देखना चाहती हूं। ममता ने कहा कि मैं बीजेपी की निंदा करती हूं। उन्होंने एक बंगाली महिला को उसके घर के बाहर खींचकर गलत काम करने के लिए उकसाया। आप बीजेपी को बलात्कार का समर्थन कैसे कर सकते हैं? मैं बहुत शर्मिंदा हूं।

ममता ने दहाड़ते हुए कहा- मोदी बाबू आपने संसद में कई सीटें जीती हैं, अपनी सरकार बनाइए। लेकिन यदि आप हमारी सरकार में राष्ट्रपति शासन लगाने की योजना बनाते हैं तो अब यह सोचिएगा कि मुझसे बड़ा दुश्मन कोई और नहीं होगा। जिन्होंने आज आकर मेरे साथ दुर्व्यवहार किया, मैं उन्हें गिरफ्तार कर सकती थी , लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। अगर वे ठीक से व्यवहार नहीं करते हैं तो कानून अपना रास्ता खुद लेगा। मैं अपना नारा नहीं बदलूंगी। मैं यह नहीं कहूंगी कि वे मुझसे क्या पूछ रहे हैं। मेरा नारा जय हिंद है।

ममता ने कहा- एक फिल्म का एक प्रसिद्ध संवाद है "मैं तुम्हें यहाँ मारूंगा और शरीर वहाँ गिर जाएगा"। चिंता मत करो। मैं शरीर नहीं कह सकती। मैं कहूंगाी कि मैं तुम्हें यहां मारूंगी और वहां न्याय होगा।

गौरतलब है कि बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र में हिंसा के कई मामले सामने आए थे। इस सीट पर बीजेपी के अर्जुन सिंह ने टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी को हराया था। बता दें कि इस बार राज्य की 42 में से 22 सीट पर टीएमसी, 18 पर बीजेपी और दो सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है।