ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर ठोका खिताब का दावा

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप से पहले मेजबान इंग्लैंड को हराकर खिताब के लिए अपना दावा ठोक दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने दिखा दिया है कि स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के लौटने के बाद वह किस कदर मजबूत हो गई है. स्टीवन स्मिथ ने भी शतक जमाकर अपने तेवर दिखा दिए हैं. उनके प्रदर्शन की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने वार्मअप मैच में इंग्लैंड को 12 रन से हराया. स्टीव स्मिथ ने इस मैच में 102 गेंदों पर 116 रन की पारी खेली.

इंग्लैंड को आगामी विश्व कप जीतने का सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है. उसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया को खिताब का दावेदार बताया जा रहा है. शनिवार (25 मई) को ये तीनों टीमें वार्मअप मैच में उतरीं. इनमें से दो टीमों इंग्लैंड और भारत को हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया की जीत से कुछ देर पहले न्यूजीलैंड ने भारत को हराया.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच साउथैम्पटन में मैच खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग की. उसने स्टीवन स्मिथ के शतक की बदौलत नौ विकेट पर 297 रन का मजबूत स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर ने 43 रन की पारी खेली. उस्मान ख्वाजा ने 31 और शान मार्श और एलेक्स कैरी ने 30-30 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से लियाम प्लंकेट ने सबसे अधिक चार विकेट झटके.

इंग्लैंड की टीम 298 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.3 ओवर में 285 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. उसकी ओर से जेम्स विंस (64) और जोस बटलर (52) ने अर्धशतक बनाए. क्रिस वोक्स ने 40 और जेसन रॉय ने 32 रन की पारियां खेलीं. मोइन अली 22 और बेन स्टोक्स 20 रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन बेहरनडॉर्फ जेसन बेहरनडॉर्फ ने दो-दो विकेट झटके.