नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भले ही कांग्रेस सरकार में मंत्री हों लेकिन अंदरखाने उनके और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच संबधों की कड़वाहट किसी से छिपी नहीं है, और इसको लेकर सिद्धू दबी जुबान में और कभी सार्वजनिक मंच से भी कैप्टन साहब पर सवाल उठा चुके हैं मगर इस बार अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को लेकर बड़ी बात कह दी है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा- नवजोत सिंह सिद्धू के साथ शब्दों की युद्ध नहीं है, अगर वह महत्वाकांक्षी हैं तो यह ठीक है, लोगों की महत्वाकांक्षाएं होती हैं। मैं उसे बचपन से जानता हूं, मुझे उससे कोई मतभेद नहीं है। वह शायद सीएम बनना चाहते हैं और मेरी जगह लेना चाहते हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी एवं पूर्व विधायक नवजोत कौर सिद्धू ने आरोप लगाया था कि अमरिंदर सिंह एव पार्टी के पंजाब मामलों की प्रभारी आशा कुमारी ने यह सुनिश्चित किया कि उन्हें अमृतसर संसदीय क्षेत्र से टिकट न मिले। उनके आरोपों को खारिज करते है अमरिंदर सिंह ने कहा कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं है।

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी कौर ने ये भी आरोप लगाया था कि सीएम ने दावा किया है वह अपने दम पर कांग्रेस को राज्य की 13 संसदीय सीटें दिला पाने के लिए काफी है। वहीं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के कुछ दिन पहले दिए गए बयान का समर्थन किया था।

सिद्धू ने कहा है कि उनकी पत्नी कभी झूठ नहीं बोलेगी। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह एवं कांग्रेस की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी पर अमृतसर से लोकसभा टिकट नहीं दिए जाने का आरोप लगा कर विवाद खड़ा कर दिया था।

पंजाब के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से जब उनकी पत्नी के आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मेरी पत्नी नैतिक रूप से इतनी मजबूत हैं कि वह कभी झूठ नहीं बोलेंगी। यही मेरा जवाब है।'

हालांकि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला में इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें अमृतसर या बठिंडा सीट से कांग्रेस की टिकट की पेशकश की गई लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। कैप्टन सिंह ने कहा कि नवजोत कौर को टिकट नहीं मिलने में उनकी कोई भूमिका नहीं थी क्योंकि टिकट बंटवारे का काम कांग्रेस के आलाकमान ने किया था।