नई दिल्ली: इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कॉमेंटटरों की सूची जारी कर दी है।आईसीसी ने 24 कमेंटेटरों की घोषणा की है जिनमें तीन भारतीय कमेंट्रेटर हैं। इसी के साथ आईसीसी ने अपनी ब्रॉडकास्ट रणनीति भी तैयार कर ली है। इस बात की जानकारी आईसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दी। गुरुवार को आईसीसी ने एक बयान जारी कर इन कमेंटेटरों की सूची साइट पार अपडेट की।

इस सूची में भारत से दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली, संजय मांजरेकर और हर्षा भोगले का नाम हैं जिन्हें कॉमेंट्री पैनल में जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुए पिछले विश्व कप में आस्ट्रेलिया को पांचवां खिताब दिलाने वाले कप्तान माइकल क्लार्क इस बार कॉमेंट्री करते नजर आएंगे। इनके अलावा पूर्व सलामी बल्लेबाज माइकल स्लेटर, मार्क निकोलस, नासीर हुसैन, इयान विशप, मेलेनी जोंस, कुमार संगाकारा, माइकल एथरटन, एलिसन मिशेल, ब्रेंडन मैक्कलम, ग्रीम स्मिथ, वसीम अकरम जैसे बड़े नाम हैं।

इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के दिग्गह शॉन पोलक, माइकल होल्डिंग, ईशा गुहा, पोमी मांग्वा, साइमन डाउल, ईयान स्मिथ, रमीज राजा, अथर अली खान और इयान वार्ड के नाम शामिल हैं। बता दें विश्वकप का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 30 मई को लंदन के ओवल मैदान में खेला जाएगा। भारत अपना पहला मैच साउथहैम्पटन में 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के ही साथ खेलेगा।