उत्तर भारत में बढ़ती गर्मी और एयर कंडीशनर के लिए उपभोक्ताओं की प्राथमिकता में वृद्धि के साथ, देश की सबसे बड़ी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल फोन ब्रांड सैमसंग इंडिया को इस गर्मी में उत्तर प्रदेश में एयर कंडीशनर की बिक्री में दोहरे अंक की मजबूत वृद्धि हासिल करने की उम्मीद है।
सैमसंग ने गाजियाबाद, लखनऊ और आगरा जैसे शहरों में अच्छी वृद्धि दर्ज की है। सर्दियों के सीजन में भी, जनवरी से मार्च 2019 तक, उत्तर प्रदेश में कंपनी की बिक्री 20 प्रतिशत से अधिक बढ़ी है और उम्मीद है कि इस गर्मी सीजन में भी वृद्धि की यह गति बनी रहेगी।

सैमसंग एयर कंडीशनर की मजबूत बिक्री देखी जा रही है, क्योंकि उत्तर भारत में उपभोक्ता आज ऐसे एयर कंडीशनर कोप्राथमिकता दे रहे हैं जो अधिक वारंटी और ऊर्जा दक्षता के साथ आते हैं। सैमसंग एयर कंडीशनर ट्रिपल इन्वर्टर सीरीज में सबसे अच्छी वारंटी प्रदान करते हैं। यह सीरीज ट्रिपल वारंटी लाभ की पेशकश करती है, इसमें शामिल है कम्प्रेशर पर 10 साल की वारंटी, ड्यूराफनि कंडेनसर पर 5 साल की वारंटी और नई पेश की गई अंदरूनी और बाहरी यूनिट दोनों के लिए पीसीबी कंट्रोलर पर 2 साल की वारंटी।

ऊर्जा दक्षता के मामले में, सैमसंग की नवीनतम ट्रिपल इन्वर्टर श्रृंखला तेजी से ठंडा करने के साथ . साथ उपभोक्ता को ऊर्जा बचत और बिजली के बिल को नियंत्रित करने की आवश्यकता को पूरा करती है। यह ऊर्जा दक्षता, तेज कूलिंग क्षमता, मजबूती, इन्नोवेटिव टेक्नोलॉजी और समकालीन डिजाइन के मामले में उपभोक्ताओं के लिए एक संपूर्ण पैकेज है।

सैमसंग ने भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपनी एयर कंडीशनर रेंज को विकसित किया है। इसके उत्पादों को भारत के लिए तैयार किया गया है। उदाहरण के लिए, सैमसंग का ‘कन्वर्टीबल मोड’ कम कम्प्रेशर क्षमता का उपयोग करता है, ऊर्जा खपत को कम करता है और बिजली बिल को घटाता है। कन्वर्टीबल मोड की वजह से उपभोक्ता 26 प्रतिशत तक बिजली की बचत कर सकते हैं, क्योंकि यह एयर कंडीशनर कमरे में मौजूद लोगों की संख्या के हिसाब से कूलिंग क्षमता को एडजस्ट करता है और कम ऊर्जा की खपत करता है। इस फीचर का उपयोग करते हुए 2 टन का ए सी 1.5 टन में कन्वर्टेड हो सकता है, 1.5 टन का ए सी 1 टन में परिवर्तित हो सकता है और इसी प्रकार, एक टन का ए सी 0.8 टन में कन्वर्टेड हो सकता है।

इसके अलावा, सैमसंग ट्रिपल इन्वर्टर सीरीज ट्रिपल सुरक्षा के साथ आती है, जो उपभोक्ताओं को मजबूती बढ़ाने के लिए स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन और कम्प्रेेशर/कंट्रोलर एवं फिन व चैसिस प्रोटेक्टर की पेशकश करती है।

स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन को भारतीय उपभोक्ता और भारतीय परिस्थितियों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। यह फीचर अचानक वोल्टेज के बढ़ने या कम होने के दौरान ए सी को सुरक्षित रखता है और आपके घर की सुंदरता को बढ़ाता है क्योंकि इसके लिए आपको अलग से स्टेबलाइजर लगाने की जरूरत नहीं होती है।

भारतीय उपभोक्ता एक ऐसा उत्पाद चाहते हैं जो सौंदर्यशास्त्र में उनकी स्टाइल से मेल खाता हो। सैमसंग ने विशिष्ट भारतीय ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने ए सी डिजाइन में नए केमेलिया फ्लोरल पैटर्न को पेश किया है।

एक अन्य कारक है, जो सैमसंग एयर कंडीशनर की मांग में वृद्धि को आगे बढ़ा रहा है, वह है कंपनी द्वारा पेश की गई लचीली फाइनेंस स्कीम। जीरो डाउन पेमेंट स्कीम और लंबी अवधि की ईएमआई की पेशकश के जरिये इस स्कीम ने उपभोक्ताओं के लिए एयर कंडीशनर खरीदना आसान बना दिया है।

सैमसंग इन्नोवेटिव उत्पादों को पेश करने पर केंद्रित है, जो उपभोक्ताओं के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने में मदद करते हैं और उन्हें तकनीकी रूप से बेहतर उत्पाद के लिए अपग्रेड करने का विकल्प प्रदान करते हैं।
सैमसंग इन्वर्टर टेक्नोलॉजी संचालित ए सी सीरीज सभी चैनलों पर और सैमसंग के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म सैमसंग शॉप पर उपलबध हैं।