श्रीलंका में मुसलमानों की दुकान पर भीड़ का हमला

श्रीलंका में मुसलमानों की दुकान पर भीड़ का हमला

नई दिल्ली: पिछले महीने श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद वहां अभी भी तनाव बना हुआ है. खबर है कि कुछ स्थानीय लोगों ने वहां मुसलमानों की दुकान पर हमला कर वहां तोड़फोड़ किया है. सीएनएन के मुताबिक घटना के बाद वहां स्थानीय चर्च ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

कहा जा रहा है कि नेगोम्बो शहर के पास एक मुस्लिम ऑटो ड्राइवर से कुछ लोगों की बहस हो गई. दरअसल वहां के कुछ स्थानीय लोग ऑटो की तलाशी लेना चाहते थे. इसके बाद मामला बढ़ गया और फिर ये लोग हिंसा पर उतर आए.

इन लोगों ने कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की. इसके अलावा इन सबने कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया. बाद में श्रीलंका पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि दंगा करने वालों ने शराब पी रखी थी. पुलिस के मुताबिक फिलहाल हालात नियंत्रण में है. कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

बता दें कि पिछले महीने ईस्टर के दिन श्रीलंका में 8 बम धमाके हुए थे. इस हमले ढाई सौ से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई थी जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

बता दें कि श्रीलंका के कोलंबो में ईस्टर के मौके पर हुए हमलों के बाद परत दर परत खुलासे हो रहे हैं. श्रीलंका की पुलिस ने सोमवार को कहा कि हमलों के पीछे जिस आतंकी संगठन नेशनल तौहीद जमात का हाथ था, उसके पास 140 करोड़ से ज्यादा का कैश और 7 अरब से ज्यादा की संपत्ति बरामद हुई है. इस आतंकी संगठन का इस्लामिक संगठन (ISIS) से भी लिंक सामने आया है.