नई दिल्ली: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज पूर्वी दिल्ली में क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि कांग्रेस को इस बार 2014 से भी कम सीटें मिलेंगी| योगी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को गड्ढों में तब्दील कर दिया है. उन्होंने कहा कि राजधानी का विकास केंद्र के साथ मिलकर बेहतर हो सकता है पर 'आप' को इससे मतलब नहीं है. उन्होंने आप पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने के लिए उतावली थी. मूल्यों और आदर्शों के बिना की जाने वाली राजनीति तो समाज और राष्ट्र के लिए घातक है.

उन्होंने कहा कि देश के अंदर एक ही गूंज है.मोदी सरकार. यह अचानक नहीं है. पांच वर्षों में भारत का सम्मान विश्व में बढ़ा है. योग की परम्परा का 193 देशों में विस्तार हुआ. विश्व योग दिवस को भारत के नाम कर दिया गया. पहली बार कुम्भ के आयोजन को वैश्विक मान्यता मिली.

योगी ने कहा कि मोदी जी के कारण अजहर मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया. उसकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. वह कुत्ते की मौत मरेगा जैसे ओसामा मारा गया था. दुनिया में भारत का अपना सम्मान है. अपराधी, आतंकवादी या तो जेल में रहेंगे या फिर ऊपर जाएंगे. उन्होंने पूछा कि पांच वर्ष में क्या कोई विस्फोट हुआ? यह मोदी की ताकत है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल, मेट्रो, AIIMS, IIT, गरीबों को मकान, शौचालय, गैस कनेक्शन सहित मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया और मतदाताओं से गौतम गंभीर को समर्थन देने के लिए कहा. योगी ने कहा कि क्रिकेट में ओपनिंग में शानदार पारी दिल्ली की सात सीटों पर हो.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस फेल हो चुकी है. शहजादे पहले फेल हो गए अब अमेठी में हार होती देखकर शहजादी को उतारा है. कांग्रेस नकारात्मक राजनीति के कारण परास्त हो रही है. उन्होंने कहा कि इस बार भारत की समृद्धि के लिए, विकास, सुशासन, सुरक्षा के नाम पर वोट बीजेपी को मिलने चाहिए.

पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर ने कहा कि राजनीति सच्चे दिल, नियत और सोच के साथ करेंगे. झूठे वादे नहीं करेंगे. साढ़े चार साल में सीएम अरविंद केजरीवाल ने झूठे वादे किए. वादे पूरे नहीं हुए तो पूर्ण राज्य का मुद्दा शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि वे केजरीवाल से बहस के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल वक्त दें…समय आपका, जगह भी आपकी, डिबेट जनता के बीच होगा.

गौतम गंभीर ने कहा कि केजरीवाल को बहस के लिए चैलेंज किया था लेकिन जवाब नहीं आया. मुझे क्रिकेट ने एक चीज सिखाई, लड़ाई लड़ें तो आमने-सामने, 'आप' की तरह नहीं. उन्होंने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया कि आप ने उनका नॉमिनेशन रद्द कराने की कोशिश की थी. वे गाली देते हैं..माफी मांगते हैं..फिर पैरों पर गिरते हैं… फिर गाली देने लगते हैं. हम विकास की बात करते हैं.