तेजबहादुर का नामांकन रद्द होने पर अरविन्द केजरीवाल का मोदी पर ट्विटर वार

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनावों में तीखे बयानों का सिलसिला जारी है। ऐसे में पीएम नरेन्द्र मोदी पर आप मुखिया अरविंद केजरीवाल ने तीखा हमला किया है। वाराणसी से तेज बहादुर का नामांकन खारिज होने पर केजरीवाल ने कहा- मोदी जी, आप तो बहुत कमज़ोर निकले। देश का जवान जीत गया।

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘इतिहास में ऐसे कम मौक़े होंगे जब उस देश का जवान अपने PM को चुनौती देने को मजबूर हो पर इतिहास में ये पहला मौक़ा है कि एक PM एक जवान से इस क़द्र डर जाए कि उसका मुक़ाबला करने की बजाए तकनीकी ग़लतियाँ निकाल कर नामांकन रद्द करा दे मोदी जी, आप तो बहुत कमज़ोर निकले। देश का जवान जीत गया।’

दरअसल वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ बर्खास्त बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव मैदान में उतर रहे थे। सपा के प्रत्याशी के तौर में पीएम मोदी के खिलाफ ताल ठोक रहे थे लेकिन बुधवार (1 मई) को तेज बहादुर यादव का नामांकन खारिज कर दिया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से तेज बहादुर को कहा था कि वो बीएसएफ से प्रमाणपत्र लेकर आएं जिसमें यह साफ साफ लिखा हो कि उन्हें नौकरी से किस वजह से बर्खास्त किया गया था। बता दें कि जांच में सामने आया था कि तेज ने पहले नामांकन में ‘भारत सरकार या राज्य सरकार के अधीन पद धारण करने के दौरान भ्रष्टाचार या अभक्ति के कारण पदच्युत किया गया’ के सवाल पर हां में जवाब दिया और विवरण में 19 अप्रैल, 2017 लिखा है।’ वहीं दूसरे शपथ पत्र में लिखा था कि तेज बहादुर यादव को 19 अप्रैल 2017 को बर्खास्त किया गया था लेकिन भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा पद धारण के दौरान भ्रष्टाचार एव अभक्ति के कारण पदच्युत नहीं किया गया।