श्रेणियाँ: राजनीति

अगर अनुच्छेद 370 बुरा है तो कश्मीर छोड़ दें पीएम मोदी: महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की पूर्व सहयोगी महबूबा मुफ्ती ने दो टूट लहजे में कहा कि अगर धारा 370 बुरा है तो पीएम मोदी कश्मीर छोड़ दें। मीडिया से बात करते हुए पीडीपी प्रमुख महबूबा ने कहा, “यदि प्रधानमंत्री को ऐसा लगता है कि कश्मीर खतरे में है तो वे इस खतरे को छोड़ दें। अगर उनको लगता है कि 370 के बगैर हमारे रिश्ते की बुनियाद है कश्मीर को छोड़ दें। अब वो कैसे छोड़ना चाहते हैं क्यों खतरा मोल लेना चाहते हैं इतने सालों से।”

दरअसल, एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, “कश्मीर बर्बाद हो रहा है। आतंकियों ने राज्य से पर्यटन को समाप्त कर दिया है। राज्य में किसी तरह का निवेश नहीं हो रहा है क्योंकि अनुच्छेद 370 और 35ए लागू है। अब कश्मीर के लोगों को बदलाव की जरूरत महसूस हो रही है।” संविधान से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाने के भाजपा के वादे पर सवाल पूछे जाने पर मोदी ने कहा कि अलगाव की बात करने वाले लोगों को चुनाव लड़ने का हक नहीं है। जम्मू-कश्मीर हजारों वर्षों से भारत का अभिन्न हिस्सा है। जो लोग अलगाव की बात करते हैं, उनसे सवाल पूछे जाने चाहिए।

वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को झारखंड के पलामू जिले में कहा कि अगर भगवा पार्टी फिर से सत्ता में आती है तो वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा देगी। शाह ने कहा, ‘‘अगर आप नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएंगे तो हम अनुच्छेद 370 हटा देंगे।’’ शाह ने कहा कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के दौरान पाकिस्तान के आतंकवादी समूह भारत को लगातार निशाना बनाते थे। उन्होंने कहा कि जवानों का सिर भी कलम कर दिया जाता था।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हम राष्ट्र की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं कर सकते। पाकिस्तान भारत से कश्मीर को अलग करना चाहता है। हम ऐसा होने नहीं देंगे। ‘‘पाकिस्तान से गोली आएगी तो यहां से गोला जाएगा।’’ नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला की कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग वाली टिप्पणी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। शाह ने लोगों से पूछा, ‘‘क्या एक देश में दो प्रधानमंत्री होने चाहिए?’’ भाजपा ने राष्ट्र को मोदी दिया और तब से देश की सुरक्षा मजबूत हुई है।

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024