वाराणसी: लोकसभा चुनाव 2019 में सबसे हॉट सीट वाराणसी है। हर ओर मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं। रोड शो से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा- काशी के भाइयों बहनों से मिलने का एक और मौका। हर-हर महादेव।

7 किमी लंबे मेगा रोड शो के लिए वाराणसी पूरी तरह से तैयार दिखा। वाराणसी की सड़कों पर भारी जनसैलाब उमड़ा। रोड शो से पहले पीएम मोदी ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय के बाहर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। रोड शो से पहले ही काशी की सड़कें भगवामय दिखाई दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार यानी 26 अप्रैल को अपना पर्चा भरेंगे। बीजेपी मान रही है कि वाराणसी से मोदी को जिताना बड़ी चुनौती नहीं है, बल्कि, यह है कि मोदी की जीत को रिकॉर्ड स्तर पर बड़ा करना है। 2014 में मोदी ने यहां से आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को हराया था।

जीत का अंतर 36.07 फीसदी वोट का था। अगर वाराणसी सीट की बात करें तो जीत के बड़े अंतर में नरेंद्र मोदी तीसरे स्थान पर हैं। 1977 में 48.80 फीसदी के साथ पहले नंबर पर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर और 1989 में 39.82 फीसदी के साथ दूसरे स्थान पर अनिल शास्त्री थे।