नई दिल्ली: देशभर में 15 राज्यों की 117 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। मतदाता पूरे उत्साह के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में शिरकत कर रहे है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर पश्चिम दिल्ली से सांसद उदित राज का टिकट काटते हुए हंसराज हंस को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि हंसराज हंस सूफी गायक हैं।

इससे पहले बॉलीवुड के सुपरस्टार सनी देओल भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्हें रक्षा मंत्री निर्माला सीतारमण ने पार्टी में शामिल कराया। माना जा रहा है कि सनी देओल पंजाब की गुरुदासपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। सनी देओल की मां और बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस हेमा मालिनी भी बीजेपी में हैं और वह उत्तर प्रदेश की मथुरा से निवर्तमान सांसद हैं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद सनी देओल ने कहा था कि जिस तरह से मेरे पापा धर्मेंद्र ने अटल जी के साथ काम किया और उनका समर्थन किया, मैं आज यहां मोदी जी के साथ काम करने और उनका समर्थन करने के लिए हूं।

वहीं बीजेपी ने उदित राज की जगह उत्तर पश्चिम दिल्ली से हंसराज हंस को प्रत्याशी घोषित किया है। उदित राज मौजूदा समय में उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट का लोकसभा में प्रतिनिधत्व करते हैं।

बीजेपी ने इससे पहले पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरि का टिकट काटते हुए, भारतीय किक्रेट के पूर्व दिग्गज ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर को उम्मीदवार बनाया है। गौरतलब है कि दिल्ली में लोकसभा की कुल 7 सीटे हैं। जिनपर मतदान 12 मई को होगा। 2014 में भाजपा ने दिल्ली की सातों सीटों पर अपना कब्जा जमाया था।