श्रेणियाँ: खेल

CSK ने KKR को कोलकाता में कूटा

सुरेश रैना, इमरान ताहिर बने हीरो
कोलकाता: सुरेश रैना (नाबाद 58) की शानदार पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल 2019 में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 5 विकेट से शिकस्त दी। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केकेआर ने 162 रनों की चुनौती पेश की। जवाब में चेन्नई ने पांच विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। चेन्नई की 8 मैचों में यह सातवीं जीत है और वह 14 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉब पर है। वहीं, कोलकाता को 8 मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है और वह आठ अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। कोलकाता की यह लगातार तीसरी हार है।

चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन रैना ने बनाए। उन्होंने 42 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्के लगाए। साथ ही रवींद्र जडेजा ने 17 गेंदों में 5 चौकों की मदद से नाबाद 31 रन की अहम पारी खेली। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी (16), केदार जाधव (20), अंबाती रायडू​ (5), फाफ डुप्लेसिस​ (24) और शेन वॉटसन ने 6 रन का योगदान दिया। कोलकाता की ओर से सुनील नेरन और पीयूष चावला ने दो-दो विकेट झटके जबकि हैरी गर्नले को एक विकेट मिला।

इससे पहले कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 161 रन का स्कोर खड़ा किया। कोलकाता के लिए सर्वाधिक रन क्रिस लिन (82) ने बनाए। लिन ने 51 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 6 छक्के लगाए। कोलाकात ने सधी हुई शुरुआत की। पारी का आगाज करने आए क्रिस लिन और सुनील नरेन (2) ने पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को मिशेल सैंटनर ने 5वें ओवर में नरेन को आउट कर तोड़ा।

इसके बाद लिन ने नीतीश राणा (21) के साथ दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। राणा संभालकर खेल रहे थे लेकिन इमरान ताहिर ने 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्हें पवेलियन भेज जिया। उन्होंने 18 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके मारे। ताहिर ने इसी ओवर की चौथी गेंद पर रॉबिन उथप्पा (0) को भी अपना शिकार बना लिया। नीतीश टीम के 79 और उथप्पा टीम के 80 के स्कोर पर आउट हुए।

कोलकाता को चौथा झटका लिन के रूप में 122 के कुल स्कोर लगा। उन्हें ताहिर ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर आउट किया। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर ताहिर ने आंद्रे रसेल (10) को भी अपना शिकार बनाया। लिन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए रसेल कुछ खास नहीं कर सके। वह महज चार गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर पवेलियन लौट गए। रसेल का इस सीजन में अबतक का यह न्यूनतम स्कोर है।

कोलकाता की टीम आखिरी तीन ओवर में सिर्फ 12 रन ही जोड़ पाई और इस दौरान उसने दिनेश कार्तिक (18), शुभमन गिल (15) और कुलदीप यादव (0) के विकेट गंवा दिए। इसके अलावा पीयूष चावला 4 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई के लिए इमरान ताहिर ने चार, शार्दूल ठाकुर ने दो और मिशेल सैंटनर ने एक विकेट चटकाया।

Share

हाल की खबर

ज़िला जज ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को जनपद न्यायाधीश दिनेश…

मई 7, 2024

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024