दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई जीत की हैट्रिक, SRH को उसके ही घर में दी पटकनी

दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई जीत की हैट्रिक, SRH को उसके ही घर में दी पटकनी

हैदराबाद: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2019 में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 39 रन से करारी शिकस्त दी। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने 155 रनों की चनौती पेश की। जवाब में हैदराबाद की टीम 18.5 ओवर में सिर्फ 116 रन बनाकर ढेर हो गई। दिल्ली की आठ मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं हैदराबाद को सात मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है और वह छठे नंबर पर है। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने इस सीजन में अपने घर में हैदराबाद से मिली हार का बदला भी ले लिया है।

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही। पारी का आगाज करने आए डेविड वॉर्नर (51) और जॉनी बेयर्स्टो (41) ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े। इस साझेदारी को कीमो पॉल ने 10वें ओवर में बेयर्स्टो को आउट कर तोड़ा। इसके बाद केन विलियमसन (6) भी ज्यादा देर नहीं टिके और 12वें ओवर में कीमो पॉल का शिकार बन गए। यहां से वॉर्नर ने पारी को संभालने का प्रयास किया। उन्होंने रिकी भुई (7) के साथ तीसरे विकेट के लिए 23 रन की साझेदारी की।

16वें ओवर में भुई भी कीमो की गेंद पर पेवलियन लौट गए। अगले ओवर में कगिसो रबाडा ने वॉर्नर को अपना शिकार बनाया। वॉर्नर ने 47 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। उनका विकेट 106 के कुल स्कोर पर गिरा।वॉर्नर के पवेलियन लौटती ही टीम लड़खड़ा गई। इसके बाद हैदराबाद के छह बल्लेबाज महज 10 रन जोड़कर अपना विकेट गंवा बैठे। खलील अहमद (0), भुवनेश्वर कुमार (2), राशिद खान (0), अभिषेक शर्मा (2), दीपक हुड्डा (3) और विजय शंकर ने 1 रन का योगदान दिया। दिल्ली की ओर से कगिसो रबाडा ने चार, क्रिस मोरिस और कीमो पॉल ने तीन-तीन विकेट झटके।

इससे पहले दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 155 रन का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर (45) ने बनाए। उन्होंने 40 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके लगाए। दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 20 रन के अंदर ही सलामी पृथ्वी शॉ (4) और शिखर धवन (7) के विकेट खो दिए। पिछले मैच में नाबाद 97 रन की शानदार पारी खेल वाले धवन 8 गेंदें ही खेल सके। दोनों बल्लेबाजों को हैदराबादी की ओर से गेंदबाजी की कमान संभालने वाले खलील अहमद ने पवेलियन की राह दिखाई।