रोमांचक मैच में मुंबई ने पंजाब से लिया बदला, पोलार्ड ने किया धमाका

रोमांचक मैच में मुंबई ने पंजाब से लिया बदला, पोलार्ड ने किया धमाका

मुंबई: मुंबई इंडियंस ने बुधवार को आईपीएल 2019 के रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 3 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ मुंबई ने इस सीजन के अपने पिछले मैच में मिली हार का बदला ले लिया है। मुंबई को पंजाब ने मोहाली में खेले गए पिछले मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब ने 197 रनों की बड़ी चुनौती पेश की। जवाब में मुंबई ने 7 विकेट के नुकसान पर मैच की आखिरी गेंद पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन कीरोन पालार्ड (83) ने बनाए। उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और10 छक्के जड़े। वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौटे। उन्हें अंकित राजपूत ने डेविड मिलर के हाथों कैच लपकवाया।

पोलार्ड के अलावा क्रुणाल पांड्या (1), हार्दिक पांड्या (19), ईशान किशन (7), क्विंटन डिकॉक (24), सूर्यकुमार यादव (21) और सिद्देश लाड ने 15 रन का योगदान दिया। वहीं, अल्जारी जोसफ 15 और राहुल चहर 1 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने 3 विकेट, अंकित राजपूत, रविचंद्र अश्विन और सैम कुरेन को एक-एक विकेट चटकया। वहीं, मुंबई का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा।

इससे पहले पंजाब ने लोकेश राहुल की नाबाद शतकीय (100) पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 197 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। राहुल ने 64 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए। उनके अलावा क्रिस गेल ने 36 गेंदों में 3 चौको और 7 छक्कों की मदद से 63 रन की पारी खेली। पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने हुए शानदार आगाज किया। पारी की शुरुआत करने आए लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने टीम को मजबूत शुरुआत दी।

इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.5 ओवरों में 116 रनों की पार्टनरशिप की। शुरू में दोनों ने धीमी रन जुटाए और पहले चार ओवर में महज 20 रन ही जोड़ सके। लेकिन इसके बाद गेल ने रफ्तार पकड़ी और जेसन बेहरनडॉर्फ द्वारा फेंके गए 5 वें ओवर में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 23 रन बटोर लिए। यहां से दोनों बल्लेबाजों ने आक्रामक बल्लेबाज की और लगातार कई बड़े शॉट लगाए। 11वें ओवर में इन दोनों ने टीम का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा दिया।

सन बेहरेनडोर्फ ने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर गेल को क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच करा मुंबई को पहली कामयाबी दिलाई। गेल के पवेलियन लौटने के बाद मुंबई के गेंदबाजों ने रनों पर कुछ देर के लिए लगाम लगने में सफल रहे। पंबाज को दूसरे झटका 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर डेविड मिलर (7) के रूप में लगा। उन्हें हार्दिक ने पवेलियन की राह दिखाई। पंजाब को तीसरा झटका भी हार्दिक ने ही दिया। उन्होंने 17वें ओवर में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए करुण नायर को महज 5 रन के निजी स्कोर पर दीपर चहर के हाथों लपकवा दिया। उनका विकेट 141 के कुल स्कोर पर गिरा।