नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को भागलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. एक बार फिर उनके निशाने पर कांग्रेस के साथ अन्य विरोधी दल रहे. उन्होंने इन दलों के गठबंधन को एक बार फिर महामिलावटी बताते हुए कहा कि ये सभी नेता डरे हुए हैं इसलिए लोगों में भी डर फैला रहे हैं. पीएम ने कहा कि कभी आरक्षण खत्म करने का डर तो कभी चुनाव खत्म करने का डर, ये डर विपक्षी दलों की हताशा का परिचायक है. आने वाले समय में ये टुकड़े-टुकड़े गैंग बिखर जाएंगे.
पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक की चर्चा करते हुए कहा, 'पुलवामा में भागलपुर का भी वीर बेटा शहीद हुआ था. हमने लोगों की भावना को समझते हुए बंदिशों को तोड़ दिया और पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा. पाकिस्तान के हुक्मरानों का चेहरा डरा हुआ है.'

उन्होंने इस मसले पर कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार पकिस्तान के खिलाफ कागजी कार्रवाई में ही उलझी रह जाती थी, लेकिन NDA की नीति स्पष्ट है. आतंकवाद और राष्ट्रवाद से लड़ने के लिए पूरी छूट रहेगी. पीएम ने जनता का आह्वान करते हुए कहा, 'मिलावटी लोग जब वोट मांगने आएं तो सवाल पूछें कि आतंकवाद के खिलाफ हो या साथ हो?'

पीएम मोदी ने अंगिका में अपना संबोधन शुरू किया तो पूरा मैदान मोदी-मोदी के नारे से गूंजने लगा. इसी शोर में उन्होंने कहा कि आपके इस चौकीदार ने लाल बत्ती हटाकर गरीबों के घर सफेद बत्ती जलायी है, पक्का मकान और गरीब के घर गैस देने का काम आपके सेवक ने किया है.

उन्होंने आयुष्मान योजना का जिक्र करते हुए कहा कि बड़े अस्पतालों में पहले अमीरों की ही पहुंच होती थी, लेकिन हमने आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख तक का इलाज मुमकिन कराया है.
पीएम ने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत 1.60 करोड़ किसान परिवार को सीधा मदद मिलने लगा है. आने वाले 23 मई के बाद फिर मोदी सरकार बनाएगी तो सभी छोटे और सीमांत किसानों को 60 वर्ष की आयु के बाद नियमित पेंशन मिलेगा.