नई दिल्ली: गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद जॉनी बेयरेस्टो (48) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए आईपीएल 2019 के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और वह 6 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली की टीम की 5 मैचों में यह तीसरी हार है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने मोहम्मद नबी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रन के स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद 130 रनों के लक्ष्य को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 18.3 ओवर में पांच विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो और डेविड वॉर्नर ने शानदार शुरुआत दिलाई। जॉनी बेयरेस्टो ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। 7वें ओवर की पांचवीं गेंद पर राहुल तेवतिया ने जॉनी बेयरेस्टो को पगबाधा कर दिल्ली को पहली सफलता दिलाई। बेयरेस्टो 28 गेंदों में 9 चौके और एक छ्क्के की मदद से 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

बेयरेस्टो के आउट होने के बाद डेविड वॉर्नर भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और 68 के कुल स्कोर पर 18 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाकर कगीसो रबादा की गेंद पर क्रिस मॉरिस को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। मनीष पाण्डेय (10) को इशांत शर्मा ने पृथ्वी शॉ के हाथों, विजय शंकर (16) को अक्षर पटेल ने श्रेयस अय्यर के हाथों और दीपक हुड्डा (10) को संदीप लामिछाने ने कगीसो रबादा के हाथों कैच कराया।

लगातार गिरते विकेट के बीच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दबाव में आ गई थी। हैदराबाद ने 17वें ओवर में 3 और 18वें ओवर में 6 रन बनाए थे। यहां से टीम को दो ओवर में 10 रनों की जरूरत थी, लेकिन 19वें ओवर में मोहम्मद नबी ने एक चौका और एक छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। दिल्ली की ओर से संदीप लामिछाने, अक्षर पटेल, कगीसो रबादा, राहुल तेवतिया और इशांत शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

मोहम्मद नबी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट पर 129 रन के स्कोर पर रोक दिया। ऑफ स्पिनर नबी ने फिरोजशाह कोटला की धीमी पिच पर चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 27, जबकि सिद्धार्थ कौल ने 35 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किए। लेग स्पिनर राशिद खान ने 18, जबकि तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने 25 रन देकर एक-एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा।