पटना: लोकसभा चुनाव 2019 के सियासी मोर्चे पर संकट झेल रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुसीबतें बढती दिख रही है। तेजप्रताप यादव ने अधिकारिक ऐलान करते हुए कहा है कि वो लालू-राबड़ी मोर्चा नई पार्टी बनाएंगे। तेजप्रताप ने कहा है कि वो बिहार की 40 लोकसभा सीटो में से दो सीट जहानाबाद और शिवहर पर अपने उम्मीदवार चाहते हैं। तेजप्रताप ने कुछ दिनों पहले छात्र राजद के संरक्षक पद से इस्तीफा दे दिया था।

तेजप्रताप यादव ने गुरुवार को आरजेडी का सिपाही बताया लेकिन साथ ही बिना पार्टी परामर्श के दो सीटों पर उम्मादवारों की घोषणा कर दी। तेजप्रताप ने कहा कि जहानाबाद से चंद्रप्रकाश तो शिवहर सीट से अंगेश सिंह राजद के उम्मीदवार होंगे। शिवहर से अंगेश सिंह जाति से राजपूत हैं और लंबे समय से राजद से जुड़े हैं तो जहानाबाद से चंद्रप्रकाश यादव हैं जो शिक्षा व्यवसाय से जुड़े हैं। इनके पिता चंद्रक यादव भी जानेमाने शिक्षा व्यवसायी हैं।

बिहार की सारण लोकसभा सीट से आरजेडी ने तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय को टिकट दिया है, जिससे तेजप्रताप नाराज हैं। तेजप्रताप ने पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के लिए कोर्ट में याचिका डाली हुई है। तेजप्रताप ने पत्नी ऐश्वर्या पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था। तेजप्रताप ने यह भी खुलासा किया था कि ऐश्वर्या उन पर पिता चंद्रिका राय को टिकट देने का भी दवाब लगातार बना रही थीं।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, ये सब होने के बाद भी आरजेडी की ओर से चंद्रिका राय को टिकट दिया जाना तेजप्रताप को रास नहीं आया है। आरजेडी की ओर से चंद्रिका राय को टिकट देने की घोषणा 29 मार्च को गई।

बिहार में आरजेडी कांग्रेस, रालोसपा, हम, वीआईपी के साथ गंठबधन कर मैदान में उतर रही है। पिछले ही हफ्ते बिहार में महागठबंधन ने अपने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया था। इसके तहत आरजेडी को 20 सीट, कांग्रेस को 9 सीट, रालोसपा-5 सीट और जीतन राम मांझी की हम पार्टी तीन सीट पर चुनाव लड़ेगी। मुकेश साहनी की पार्टी वीआईपी को भी 3 सीटें दी गई हैं।