नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (31 मार्च) को एक बार फिर 'मैं भी चौकीदार' कार्यक्रम के तहत हुंकार भर कार्यकर्ताओं और देशवासियों से जुड़े हैं। विभिन्न जगहों से बीजेपी के अन्य बड़े नेता भी इस कार्यक्रम से जुड़े हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली के वजीरपुर से इस कार्यक्रम में जुड़े हैं। पीएम मोदी ने कार्यक्रम की शुरुआत में कहा, ''आज देशभर में करीब 500 से अधिक स्थानों पर इसी प्रकार से देश के लिए कुछ कर गुजरने वाले, देश के सम्मान में ही अपना गर्व अनुभव करने वाले लाखों लोगों से तकनीक के माध्यम से मुझे मिलने का सौभाग्य मिला है।''

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ''2014 में भाजपा ने मुझे दायित्व दिया उसके बाद मुझे देश के कौने कौने में जाने की नौबत आयी। तब मैंने देश के लोगों से कहा थी कि आप दिल्ली का दायित्व जो मुझे दे रहे हैं उसका मतलब है कि आप एक चौकीदार बैठा रहे हैं।

मैंने तब कहा था कि मेरी ये कोशिश रहेगी कि मैं जनता के पैसे पर पंजा नहीं पड़ने दूंगा। एक चौकीदार के रूप में मैं अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगा।

चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न कोई यूनिफॉर्म की पहचान है न कोई चौखट में बंधा है। चौकीदार एक स्प्रिट है, एक भावना है।

देश की जनता को राजा-महाराजा की ज़रूरत नहीं है, देश की जनता को हुकुमदारों की ज़रूरत नहीं है, देश की जनता चौकीदार को पसंद करती है।

देश की जनता फिर से एक बार हमे देश की सेवा करने का मौका देने वाली है। मुझे ख़ुशी है कि देश का युवा दूर का देखते हैं। हम राजनेता तो अभी 11 को क्या होगा या 21 को क्या होगा इसी में लगे पड़े हैं और आप शपथ के विषय में सोच रहे हैं।