नई दिल्ली: कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर राजकोषीय घाटा बढ़ाने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने वित्त वर्ष 2019-20 की पहली छमाही के लिए सरकार की उधारी योजना को लेकर शनिवार (30 मार्च) को उस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार जाते-जाते सरकारी खजाना खाली कर रही है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘इस साल अब तक 4.42 लाख करोड़ रुपये का उधार ले चुकी है मोदी सरकार। हर सप्ताह 17 हजार करोड़ रुपये लेगी, जिससे राजकोषीय घाटा और बढ़ेगा।’

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने लगाया आरोपः सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘जाते-जाते मोदी सरकार कर रही सरकारी खजाने को खाली, वित्तीय घाटे से अर्थव्यवस्था पर चोट कर डाली। आखिरी वक्त में अर्थव्यवस्था फ्लॉप, पर जनता के पैसे से मोदी जी टिपटॉप।’ दरअसल, केंद्र सरकार ने वित्त वर्ष 2019-20 की पहली छमाही के लिए उधारी योजना का एलान किया है।

इसके तहत सरकार पहली छमाही में 4.42 लाख करोड़ रुपये का कर्ज लेगी। कर्ज की यह रकम पूर्व वित्त वर्ष के लिए निर्धारित लक्ष्य का करीब 62.3 फीसदी है।

लोकसभा चुनाव से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की तरफ से हमले तेज हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि इस बार के लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को संपन्न होगा वहीं आखिरी चरण का मतदान 19 मई को संपन्न होगा। इस बार के आम चुनावों के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे। बता दें चुनाव को सुचारू रूप से चलाने के लिए 10 लाख पोलिंग बूथ की व्यवस्था की गई है। पिछले चुनाव में बीजेपी ने अकेले अपने दम पर ही बहुमत हासिल किया था।