नई दिल्ली: भाजपा के खिलाफ पिछले काफी लम्बे समय से ,मोर्चा खोलने वाले पटना शाहिब से सांसद शत्रुघ्न ने आज राहुल गाँधी से मुलाक़ात की और कांग्रेस की ओर से ट्विटर पर जानकारी दी गयी कि शत्रुघ्न सिन्हा 6 अप्रैल को औपचारिक रूप से कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे|

राहुल से मुलाक़ात के बाद शत्रुघ्न सिन्हा से जब पूछा गया कि क्या वो पटना साहिब से ही लड़ेंगे। इस सवाल का जवाब उन्होंने फिल्मी अंदाज में दिया। उन्होंने कहा कि हालात कुछ भी हों लोकेशन वही होगा। इसका अर्थ ये है कि वो पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे। ये बात अलग है कि कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की तरफ से इस संबंध में किसी तरह का बयान नहीं आया है।बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वो अब कांग्रेस में शामिल होंगे और इस संबंध में नवरात्रि में जानकारी देंगे। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गुहिल ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल होंगे और वो पार्टी के स्टार प्रचारक भी होंगे। बिहार में कांग्रेस की जीत में उनकी भूमिका अहम है। जहां तक चुनाव लड़ने की बात ये बड़ा मुद्दा नहीं है। देश के सामने मोदी सरकार की तरफ से जो चुनौतियां सामने आई है उसका मुकाबला करना बेहद जरूरी है।

बीजेपी के बागी शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस में शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार है। गुरुवार की सुबह करीब 11.30 बजे कांग्रेस पार्टी का ऐलान करना था। लेकिन वो पीसी टल गई। इस बावत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आर के आनंद ने कहा कि इस संबंध में आज ही ऐलान किया जाएगा। लेकिन बताया जा रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब सीट पर अड़े हुए हैं। कुछ ऐसा ही मामला दरभंगा से सांसद कीर्ति आजाद के साथ भी जुड़ा हुआ है। कीर्ति आजाद दरभंगा से टिकच चाहते थे। लेकिन महागठबंधन में समझौते के बाद वो सीट आरजेडी के खाते में चली गई है और आरजेडी ने अपने कद्दावर नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को वहां से प्रत्याशी भी बनाया है।