प्रियंका गांधी ने ट्विटर के ज़रिया PM मोदी पर कसा तंज

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को किसानों के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं भी चौकीदार कैंपेन पर तंज कसा. प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को बकाया नहीं मिलने संबंधी एक रिपोर्ट ट्विटर पर साझा किया.

उन्होंने कहा, ''गन्ना किसानों के परिवार दिनरात मेहनत करते हैं. मगर उप्र सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती. किसानों का 10000 करोड़ बकाया मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सबकुछ ठप्प हो जाता है. यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं.''

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी लगातार उत्तर प्रदेश में छोटी-छोटी सभाएं कर रही हैं. उन्होंने पिछले दिनों वाराणसी और इलाहाबाद में बोट यात्रा किया था. जानकारी के मुताबिक अब वह 26 मार्च को अयोध्या का दौरा करेंगी. प्रियंका हनुमान गढ़ी का दर्शन करने के अलावा रोड शो और नुक्कड़ सभाएं भी कर सकती हैं. प्रियंका 27 मार्च को बुंदेलखंड और 28 मार्च को बाराबंकी जा सकती हैं.

गन्ना किसानों के परिवार दिनरात मेहनत करते हैं। मगर उप्र सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती। किसानों का 10000 करोड़ बकाया मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सबकुछ ठप्प हो जाता है। यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं।

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.