लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीति में प्रवेश से लोकसभा चुनावों में भाजपा की संभावनाओं पर राज्य में कोई असर नहीं पडे़गा । योगी ने कहा, 'कांग्रेस ने उन्हें (प्रियंका) इस बार पार्टी महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी) बनाया है । यह उस पार्टी (कांग्रेस) का अंदरूनी मामला है।पूर्व में भी वह कांग्रेस के लिए प्रचार कर चुकी हैं और इस बार भी इससे (भाजपा को) कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।'

उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन पर कहा कि यह गठबंधन पहले ही विवादों में उलझ चुका है। रविवार को चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद अपने पहले साक्षात्कार में योगी ने कहा कि नया नया बना (सपा—बसपा) गठबंधन पहले ही विवादों में उलझ गया है । यह (गठबंधन) और कुछ नहीं बल्कि 'हौवा' है। मुख्यमंत्री ने एयर स्ट्राइक, राम मंदिर और गो हत्या जैसे मुद्दों पर किये गये तमाम सवालों का जवाब दिये।

गौरतलब है कि प्रियंका अब सक्रिय राजनीति में आ गई हैं। 23 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव बनाकर राजनीति में उनकी लंबी पारी की शुरुआत कर दी। देश की राजनीति में प्रियंका के आगमन को एक बड़ी घटना के रूप में देखा जा रहा है। राजनीति में प्रियंका के आगाज को लोग कांग्रेस के 'तुरुप का एक्का' और 'ब्रह्मास्त्र' के रूप में देखने लगे हैं।

जानकार मान रहे हैं कि प्रियंका के आ जाने के बाद यूपी की कई सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है। राजनीति में प्रियंका की एंट्री ऐसे समय में हुई है जब राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर कोई सवाल नहीं है। हिंदी पट्टी के तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस ने भाजपा को पटखनी दी है।