नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आक्रामक अंदाज में पूरी रणनीति के साथ चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक विडियो जारी कर 'मैं भी चौकीदार' से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए 'चौकीदार चोर है' कहा था। अब विपक्ष के इसी हमले को बीजेपी ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव को लेकर एक नया कैंपेन शुरू किया है। मैं भी चौकीदार नाम से इस कैंपेन का एक वीडियो पीएम मोदी ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। बता दें कि यह वैसा ही है जब साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर के चायवाला टिप्पणी को बीजेपी ने चुनावी कैंपेन बना लिया था।

ठीक इसी प्रकार पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बार भी विपक्ष के द्वारा बीजेपी पर किए गए हमलावर टिप्पणी को अपेन चुनावी कैंपेन में शामिल कर लिया है। उन्होंने कहा है कि सभी भारतीय चौकीदार है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट पर लिखा- हमारा चौकीदार देश सेवा के लिए दृढ़ता से खड़ा है। लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। हर वह नागरिक जो भ्रष्टाचार, प्रदूषण, समाजाकि बुराईयों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है वह चौकीदार है। भारत के विकास के लिए जो कोई भी मेहनत कर रहा है वह चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है 'मैं भी चौकीदार'।

जानकारी के मुताबिक बीजेपी का ये चुनावी कैंपेन काफी रिसर्च के बाद किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर कई बार टिप्पणी करते हुए कहा है कि 'चौकीदार चोर है'। पार्टी के द्वारा किए गए रिसर्च के बाद ये कहा गया कि ये कैंपेन लोगों को जागरुक कर सकता है।

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस कैंपेन का लक्ष्य पीएम मोदी की छवि को और मजबूत बनाना है। पीएम नरेंद्र मोदी इस कैंपेन के तहत 31 मार्च को देशवासियों को संबोधित करेंगे। इस कैंपेन का हिस्सा बनने के लिए पीएम मोदी मोदी की तरफ से व्यक्तिगत तौर पर एसएमएस किए जायेंगे।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 11 अप्रैल से शुरू होंगे। सात चरणों में ये मतदान 19 मई को खत्म होगा। चुनाव परिणाम 23 मई को आ जायेंगे।