NCP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार (14 मार्च) को पांच उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें पार्टी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को बारामती से मैदान में उतारा गया है। वही, पार्टी ने स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के राजू शेट्टी के लिए हटकनंगले लोकसभा सीट छोड़ दी है और उन्हें इस सीट पर समर्थन देने के लिए कहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, एनसीपी ने सुप्रिया सुले को बारामती, संजय दीना पाटिल को मुंबई उत्तर-पूर्व, आनंद परांजपे को ठाणे, सुनील ठाकरे को रायगढ़ और मोहम्मद फैजल को लक्षद्वीप लोकसभा सीट से टिकट दी है।

इससे पहले बुधवार (13 मार्च) कांग्रेस ने महाराष्ट्र की पांच सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित किए थे। महाराष्ट्र में सोलापुर संसदीय क्षेत्र से पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंद चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले को नागपुर से उम्मीदवार बनाया गया।
मशहूर फिल्म अभिनेता सुनील दत्त की पुत्री एवं पूर्व सांसद प्रिया दत्त को मुंबई उत्तर-मध्य से टिकट दिया गया है। दअरसल, प्रिया दत्त ने पहले चुनाव लड़ने से मना किया था, लेकिन हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर वह चुनावी समर में फिर से उतरने के लिए तैयार हुईं। पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा को मुंबई दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे तो गढ़चिरौली- चिमूर से नामदेव दल्लूजी उसेंदी को उम्मीदवार बनाया गया है।