भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने जानकारी दी है कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान राज्य के ब्रांड एंबेसडर होंगे। प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि इस विषय में सलमान से बात हो चुकी है और इसको लेकर उन्होंने ने हामी भर दी है। कमलनाथ ने कहा कि अभिनेता सलमान टूरिज्म और हेरिटेज के क्षेत्र में काम करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने राज्य में 76 दिन की अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया।

क्या बोले कमलनाथ- पत्रकारों से बात करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा कि राजनीतिक विषयों और अपनी सरकार के कामकाज से अलग मैं आप लोगों को एक जानकारी देना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि जैसा कि आप लोग जानते हैं कि अभिनेता सलमान खान इंदौर से है। मैंने उनसे फोन पर मध्य प्रदेश में उनके योगदान पर बात की तो उन्होंने कहा कि मैं पूरी मदद करने के लिए तैयार हूं। कमलनाथ ने बताया कि वे टूरिज्म और हेरिटेज आदि क्षेत्रों में काम कर सकते हैं। बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। उनका पैतृक निवास इंदौर में है। उन्होंने अपनी पढ़ाई सिंधिया स्‍कूल, ग्‍वालियर से की है।

कानून व्यवस्था पर बोले सीएम कमलनाथ- सीएम कमलनाथ ने अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कानून व्यवस्था के सवालों पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बने हुए 76 दिन ही हुए है जबकि कानून व्यवस्था पर लगाम लगाना एक लंबी प्रक्रिया का हिस्सा है। पूर्व की शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों से राज्य में कानून व्यवस्था ठप्प पड़ी हुई थी। उन्होंने कहा कि इसके चलते ही राज्य में अपराधियों के हौसले बुलंद है। इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि 25 दिसंबर को जिस हालत में हमें राज्य का जिम्मा मिला था, उस समय राज्य किसानों की हत्या, बेरोजगारी और बलात्कार में नंबर वन था।