नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक निजी चैनल के मंच से संबोधित करते हुए बीते पांच सालों के दौरान देश में आए बदलाव पर अपने विचार रखे और कहा कि आज का भारत नया भारत है। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में लिए गए फैसलों से आज देश में बड़े बदलाव हुए हैं जिसे साफ तौर पर देखा जा सकता है। उन्होंने आगे ये भी कहा कि आज देश के अंदर और बाहर जितने भी देश विरोधी लोग हैं उनमें डर पैदा हो गया है औऱ मैं मानता हूं कि ये डर अच्छा है। अपने भाषण के दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान बीते दिनों भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर भी कई बातें कहीं। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि हमारे लिए एक-एक वीर जवान का खून अनमोल है। उन्होंने आगे कहा कि 21वीं सदी भारत की सदी होगी। अब कोई भी भारत को आंख दिखाने का साहस नहीं कर सकता है।

जब आतंक के आकाओं में सैनिकों के शौर्य का डर हो, तो ये डर अच्छा है। देश में आज एक चुनौती भी है, कुछ लोगों द्वारा अपने ही देश का विरोध करना। आज जब पूरा देश सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है तो कुछ लोग सेना पर ही संदेह कर रहे हैं। मैं ऐसे लोगों से पूछना चाहता हूं कि आपको सेना के सामर्थ पर संदेह है या भरोसा।

उन्होंने आगे कहा कि जब भगोड़ों में भी कानून का डर हो तो ये डर अच्छा है। जब मामा के बोलने से बड़े-बड़े परिवार बौखला जाए तो ये डर भी अच्छा है। जब भ्रष्ट नेताओं को भी जेल जाने का डर सताए तो ये डर अच्छा है। जब भ्रष्टाचारियों को कानून का डर हो तो ये डर अच्छा है।